दोस्तो क्या चैत्र नवरात्रि कर रहे हैं और आप अपने आप को एनर्जी से भरपूर रखना चाहते है, क्यों एक तो गर्मी का मौसूम और भूखा पेट आपकी एनर्जी स्थिति को डाउन कर सकता हैं। क्योंकि उपवास के दौरान भक्त विशिष्ट आहार प्रथाओं का पालन करते हैं, इस अवसर का सम्मान करने के लिए अक्सर फल-आधारित आहार का विकल्प चुनते हैं, ऐसे में अपने आप को एनर्जेटिक रखने के लिए अपने आहार में इन जूस को करें शामिल, जानिए इनके बारे में-

Google

1. मैंगो लस्सी:

मैंगो लस्सी नवरात्रि व्रत के लिए एक बेहतरीन विकल्प है। इसे बनाने के लिए आम, चीनी, दही, बर्फ के टुकड़े और बादाम, पिस्ता और काजू चाहिए, आम, चीनी, दही और बर्फ को अच्छी तरह मिला लें. एक गिलास में परोसें और बेहतर अनुभव के लिए बारीक कटे हुए मेवों से सजाएँ।

Google

2. मैंगो मोजिटो:

उपवास के दौरान तीखा स्वाद चाहने वालों के लिए, मैंगो मोजिटो एक आदर्श विकल्प है। उपवास के दौरान आमतौर पर होने वाली गैस की समस्या से जूझ रहे व्यक्तियों के लिए आदर्श, यह पेय कार्बोनेटेड पेय पदार्थों का एक ताज़ा विकल्प प्रदान करता है।

google

3. मैंगो शेक:

स्वादिष्ट मैंगो शेक व्रत रखने वालों के लिए एक स्वादिष्ट विकल्प हो सकता हैं, बस आम के टुकड़ों को दूध के साथ मिलाएं, यदि चाहें तो चीनी और ठंडे आनंद के लिए बर्फ के टुकड़े मिलाएं और बनाकर पीएं।

Related News