पिछले कुछ समय से लगातार हार्ड अटैक युवाओं में भी देखने को मिल रहा है देश भर में कई बड़े कलाकार और कहीं बड़े व्यक्तित्व के लोग हार्टअटैक के कारण अपनी जान गवा चुके हैं। पर हाल ही में खबर आई कि भाभी जी घर पर हैं सीरियल में काम कर रहे आर्टिस्ट दीपेश भान की मौत भी हार्ट अटैक से हुई है।


वह इससे पहले जी न्यूज और आज तक के स्टार एंकर रह चुके रोहित सरदाना की भी कम उम्र में हार्ट अटैक के कारण ही मौत हुई थी इसके अलावा भी कई बार युवाओं को हार्टअटैक का शिकार होते हुए देखा जा चुका है। पर वही आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले मशहूर सिंगर की एक ही को भी दिल का दौरा ही पड़ा था। तो वहीं से पहले सिद्धार्थ शुक्ला की मौत भी हार्ट अटैक के कारण ही हुई थी।

आपको बता दें कि जिम्मेदारियों का बोझ एवं इस प्रेस को हार्टअटैक का एक मुख्य कारण बनाया जा रहा है। पर बताया जाता है कि अगर एक्सप्रेस बढ़ जाए तो डिप्रेशन जैसी कई समस्याओं का सामना युवाओं को करना पड़ सकता है।

इसके अलावा आज हम सभी का खानपान लगातार बदलता जा रहा है और इसे लेकर भी कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। आज युवा अधिक मात्रा में जंग एवं अन्य खाना खाता है जिसके कारण भी हार्ट अटैक का खतरा बढ़ता जा रहा है।


Related News