रत में HDFC ने किफायती आवास के वित्तपोषण के लिए 1.1 बिलियन अमरीकी डालर की सिंडिकेटेड सोशल लोन सुविधा को पूरा करने की घोषणा की है। सुरक्षित रातोंरात वित्तपोषण दर पर ऋण की कीमत 90-बीपीएस की गई है। किफायती आवास उच्च गुणवत्ता वाले बुनियादी ढांचे का एक अनिवार्य हिस्सा है और अचल संपत्ति क्षेत्र और समग्र रूप से अर्थव्यवस्था के लिए एक विकास इंजन है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस लेनदेन के लिए अनिवार्य लीड अरेंजर्स और उधारकर्ताओं में से एक होने के अलावा, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड लीड सोशल लोन कोऑर्डिनेटर के रूप में भी कार्य करता है। एमएलएबी और संयुक्त सामाजिक ऋण समन्वयक सीटीबीसी बैंक, कंपनी लिमिटेड, मिजुहो बैंक लिमिटेड, भारतीय स्टेट बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉर्पोरेशन हैं।

9.5 मिलियन आवास इकाइयों को वित्तपोषित किया है, की कीमत 6.7 लाख बिलियन रुपये है। एचडीएफसी का सोशल फाइनेंसिंग फ्रेमवर्क विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त सामाजिक ऋण ढांचे के अनुरूप है, जो कि वित्तीय परिसंपत्तियों के सामाजिक प्रभाव को लगातार प्रमाणित करने, ट्रैक करने और निगरानी करने के लिए स्थिरता वित्तपोषण बाजार में प्रतिभागियों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Related News