क्या आप अपने घर बैठ कर पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। यदि आप पुराने नोट या सिक्के कलेक्ट करना पसंद करते हैं, तो आप इस से पैसा भी कमा सकते हैं। बहुत से लोग प्राचीन सिक्कों या नोटों को बड़ी सावधानी से रखते हैं। आपको बता दें कि इन सिक्कों की कीमत हाल ही में आसमान छू रही है। आइए हम आपको एक ऐसे नोट के बारे में बताते हैं जिसे आज आप बेचकर एक मिलियन डॉलर कमा सकते हैं।

यदि आपने एक शौकिया के रूप में 1, 5, और 10 रुपये के नोट इक्क्ठा किए हैं तो ये आपकी किस्मत बदल सकते हैं। बता दें कि इन नोटों की कीमत में काफी इजाफा हुआ है। दरअसल, कई वेबसाइटों पर इन नोटों की नीलामी की जा रही है और अच्छी खासी रकम हासिल की जा रही है.

1 रुपए का नोट बेचने का तरीका यहां बताया गया है:

यदि आपके पास यह एक रुपये का विशेष नोट है, तो आप इसे विज्ञापन प्लेटफॉर्म क्विकर पर बेच सकते हैं। इस वेबसाइट पर खरीदार इस दुर्लभ नोट के लिए भारी कीमत चुका रहे हैं। Quikr पर एक रुपये का नोट बेचने के लिए, आपको पहले विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।

उसके बाद आप नोट की फोटो अपलोड करने के लिए क्लिक करें। फिर, अपना फोन नंबर और ई-मेल पता प्रदान करें। आपके द्वारा दर्ज की गई जानकारी वेबसाइट द्वारा सत्यापित की जाएगी।

अतिरिक्त पैसे कमाने का तरीका यहां बताया गया है:


CoinBazar वेबसाइट पर 1 रुपये के बंडल की कीमत 49,999 रुपये है, हालांकि छूट के बाद कीमत 44,999 रुपये है। ऐसा करने के लिए, वेबसाइट के शॉप सेक्शन में जाएँ, नोट्स चुनें और फिर नोट्स बंडल चुनें। यहां आपको इसकी जानकारी मिलेगी। इस नोट पर 1957 से राज्यपाल एचएम पटेल के हस्ताक्षर और क्रमांक 123456 अंकित होने चाहिए।

Related News