जब गर्मी का मौसम आता है तो बहुत अधिक पसीने के कारण बालों में चिपचिपापन और ऑयल नजर आता है जिसके कारण महिलाएं बालों को वॉश करती हैं. लेकिन रोजाना बालों को धोना संभव नहीं होता है. ऐसे में बालों को ऑयल फ्री व फ्रेश बनाने के लिए लोग ड्राई शैंम्पू का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि ऐसा करके आप बालों से अतिरिक्त ऑयल को हटा सकते हैं. वहीं इस्तेमाल करने में इतना आसान है कि बहुत से लोग इसका उपयोग रोज करते हैं। इतना ही नहीं रोजाना बालों को धोने से आपके स्कैल्प का नेचुरल ऑयल भी छिन जाता है. और ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल रोज करने से आपके बालों में कई तरह की समस्याएं हो सकती हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि यदि हम रोजाना ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करते हैं तो हमें बालों से जुड़ी कौन-कौन सी समस्याएं हो सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

* स्कैल्प में हो सकती हैं पिंपल्स कि समस्या :

बता दें जब आप ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं तो इससे बालों की गंदगी नहीं हटती है लेकिन आपके बाल साफ नजर आते हैं. ऐसे में आपके स्कैल्प के पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं. जिससे स्कैल्प में ब्रेकआउट और पिंपल्स की समस्या होने लगती है. अगर आपको इन दिनों स्कैल्प की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इसके पीछे आपका ड्राई शैम्पू जिम्मेदार हो सकता है।

* स्कैल्प होने लगते है धीरे - धीरे ड्राई :

ड्राई शैम्पू आपके बालों और स्कैल्प से अतिरिक्त ऑयल को अब्जॉर्ब करके चिपचिपेपन को खत्म करते हैं.लेकिन इसका रोजाना इस्तेमाल करने से आपके स्कैल्प में कई तरह की समस्याएं हो सकती है.बता दें स्कैल्प को साफ करने के लिए बालों को वॉश करना जरूरी है. अगर आप बालों को वॉश नहीं करते हैं और सिर्फ ड्राई शैम्पू ही करते हैं तो इससे आपका स्कैल्प ड्राई हो सकता है।

Related News