फल और सब्जियों से बने जूस न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं, ये बालों संबंधित समस्याओं जैसे बालों का झड़ना और रूसी आदि से छुटकारा दिलाते हैं।

आइए जानें,आप बालों को चमकदार और हेल्दी बनाए रखने के लिए कौन से हेल्दी जूस डाइट में शामिल कर सकते हैं।

एलोवेरा जूस - एलोवेरा का इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है, बता दे एलोवेरा जूस में जिंक, आयरन और कॉपर होता है,ये बालों को गहराई से पोषण देने का काम करता है साथ ही ये बालों को हेल्दी बनाए रखने का काम करता हैं।

संतरे का जूस - संतरा एक बहुत ही स्वादिष्ट और हेल्दी फल है,इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है. जो बालों को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाता हैहै साथ ही ये स्कैल्प फंगस और बैक्टीरिया से बचाता है और ये इम्युनिटी बढ़ाने में भी मदद करता हैं।

आंवला जूस - इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, और आंवले के जूस में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है, जो बालों और स्कैल्प के लिए बहुत फायदेमंद है और ये बालों को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाने का काम करता है साथ ही ये बालों को सफेद होने से बचाता हैं।

गाजर का जूस -इसमें कैरोटेनॉयड्स नाम के एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और ये स्कैल्प को हेल्दी रखता है, गाजर के जूस में विटामिन ए होता है, ये जूस बालों को झड़ने से रोकने में मदद करता है साथ ही ये बालों को हाइड्रेट और मुलायम रखता हैं।

Related News