गोलो आहार एक लोकप्रिय आहार कार्यक्रम है जो वजन घटाने के लिए एक अल्पकालिक दृष्टिकोण है। यह इंसुलिन प्रबंधन के माध्यम से वजन कम करने का दावा करता है। इस आहार योजना के सिद्धांत आपके कैलोरी, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को सीमित करने के लिए हैं, व्यायाम शामिल करें और अपने भोजन के हिस्से को नियंत्रित करें। यह हार्मोनल असंतुलन और चयापचय को सही करता है। हम आपको यहां GOLO आहार कार्यक्रम के बारे में बताने जा रहे हैं। आपको इसके बारे में पता होना चाहिए। गोलो आहार में आप मांस, साबुत अनाज, स्वस्थ वसा, सब्जियां और फल खा सकते हैं।

वजन कम करने का बेस्ट डाइट प्लान : मोटापा कम करने की नंबर वन डाइट है GOLO  Diet, नेट पर खोजी जा रही है बार-बार

जब तक आप इस आहार कार्यक्रम के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हैं, तब तक आप स्टोर से खरीदे गए खाद्य पदार्थों को खरीद सकते हैं, लेकिन आपको अपने कैलोरी सेवन को सीमित करने के लिए भोजन के अपने हिस्से के आकार पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता है। GOLO आहार आपके इंसुलिन को नियंत्रित करने के बजाय, आपके आहार कार्यक्रम से कैलोरी का सेवन सीमित करने और अधिकांश खाद्य पदार्थों को काटने पर केंद्रित है। यह हमारे चयापचय को बढ़ाता है जो वजन घटाने की कुंजी है। यदि हमारा चयापचय ठीक से काम कर रहा है, तो शरीर का वजन नियंत्रण में रहेगा और समग्र स्वास्थ्य प्रदान करेगा।

यह देखने के लिए GOLO आहार पर बहुत शोध किया गया है कि क्या यह वास्तव में वजन घटाने के लिए प्रभावी है। उन्होंने अलग-अलग लोगों पर अलग-अलग परिणाम दिखाए। हालांकि स्वस्थ खाद्य पदार्थों, व्यायाम और जीवनशैली में बदलाव से वजन घटाने में मदद मिलती है, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह एक गोल आहार के लिए है। अभी और शोध की जरूरत है। GOLO आहार आपको पौष्टिक खाद्य पदार्थों और दैनिक व्यायाम के साथ एक स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

This time GOLO Diet is in trend for weight loss, know what it is and how it  works.- वेट लॉस के लिए इस बार गोलो डाइट कर रही है ट्रेंड, जानिए क्‍या

तो, कुल मिलाकर यह आहार अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। क्योंकि यह आपकी कैलोरी में कटौती करता है, यह रक्त शर्करा के स्तर को भी कम कर सकता है। गोलो आहार का पालन करना काफी महंगा है। साथ ही, इस आहार पर बहुत कम शोध किया गया है। इन सभी को इसके रचनाकारों द्वारा वित्त पोषित और संचालित किया जाता है। इसलिए, आपको इसे लागू करने से पहले बहुत अधिक शोध करने की आवश्यकता होगी।

Related News