भारतीय स्टेट बैंक ने क्लर्क पदों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। क्लर्क श्रेणी में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) की भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। उम्मीदवार क्लर्क पदों के लिए आवेदन पत्र जमा करके इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं। आज यानी 07 सितंबर 2022 को आवेदन https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध होगा। SBI क्लर्क पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिनों में यानी 27 सितंबर 2022 को बंद हो जाएगी अहमदाबाद, बैंगलोर, भोपाल, बंगाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, जयपुर, केरल, लखनऊ/दिल्ली, महाराष्ट्र/मुंबई मेट्रो, महाराष्ट्र और उत्तर पूर्व में भारतीय स्टेट बैंक की शाखाओं में 5008 पद भरे जाने हैं। लखनऊ और भोपाल के बाद सबसे ज्यादा रिक्तियां महाराष्ट्र में हैं। एसबीआई क्लर्क 2022 के लिए आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जो नवंबर 2022 में होने की संभावना है।

आयु सीमा
आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/डीईएसएम श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन कैसे करें?
- उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://bank.sbi/careers पर जा सकते हैं।
- यहां आप 'जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती (ग्राहक सहायता और बिक्री) पर क्लिक कर सकते हैं (07.09.2022 से 27.09.2022 तक ऑनलाइन आवेदन करें) (विज्ञापन संख्या: सीआरपीडी/सीआर/2022-23/15)'वर्तमान उद्घाटन के तहत'।
- अब आपके सामने आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस फॉर्म को पूरी तरह से भरें।
- एक बार आवेदन पूरी तरह से भर जाने के बाद आपको डेटा जमा करना होगा।
- आवेदन पत्र की शुद्धता सुनिश्चित करने के बाद, आपको स्क्रीन पर उपलब्ध निर्देशों का पालन करते हुए, आवेदन के साथ भुगतान गेटवे के माध्यम से शुल्क का भुगतान करना होगा।
- शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म जमा करें और उसका एक प्रिंट लें।

Related News