गोवा भले ही भारत का एक छोटा सा राज्य हो, लेकिन यहां पर मस्ती करने के लिए कई ऑप्शन मौजूद है। सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में यह बेहतरीन टूरिस्ट स्पॉट्स में से एक है। लेकिन आज भी ऐसे बहुत से लोग है जो गोवा ट्रिप के नाम से पीछे हट जाते है , जिसका एक मात्र रीजन हो है खर्च , लेकिन आज हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप बेहद कम बजट में भी गोवा का ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

अगर आप कम खर्च में गोवा घूमने का मन बना रहे हैं तो नए साल पर अपना ट्रिप बिल्कुल भी प्लॉन न करें। इस दौरान ना सिर्फ होटल्स, बल्कि फलाइट्स व अन्य चीजों की कीमत काफी अधिक होती है। साथ ही अगर आप गोवा जाकर मस्ती के साथ−साथ सुकून भी चाहते हैं तो यह आपको इन दिनों बिल्कुल नहीं मिलेगा।

अगर आप गोवा में बेहद कम खर्च में अधिक दिनों तक ठहरना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप होटल की जगह होस्टल बुक करें। गोवा में ऐसे कई होस्टल हैं, जो बेहद कम खर्च में रात में ठहरने की सुविधा प्रदान करते हैं।

कम बजट में गोवा की हर चीज को एक्सप्लोर करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप गोवा में बाइक या स्कूटी रेंट पर ले लें। गोवा में कार, बाइक व स्कूटी प्रति दिन के हिसाब से किराए पर मिलती है। बस आप उसमें पेट्रोल डलवाएं और घूमने निकल जाएं।

Related News