पेंसिल स्कर्ट का अपना एक अलग ही ग्रेस होता है। हालांकि, इसे स्टाइल करते समय आपको अपने अपरवियर पर थोड़ा अतिरिक्त ध्यान देना पड़ता है। गर्मियों में अधिकतर महिलाएं स्कर्ट पहनना पसंद करती हैं। यूं तो आपको स्कर्ट में डेनिम से लेकर प्लीट्स स्टाइल कई तरह की स्कर्ट्स मिलेंगी। लेकिन अगर आप ऐसी स्कर्ट को अपने वार्डरोब व लुक का हिस्सा बनाना चाहती हैं, जिसे आप ऑफिस से लेकर केजुअल व डेट पर आसानी से कैरी कर सकें तो ऐसे में आप पेंसिल स्कर्ट को स्टाइल कर सकती हैं। पेंसिल स्कर्ट ना केवल आपके लुक को अधिक एलीगेंट व फेमिनिन बनाती हैं, बल्कि इस स्कर्ट में आपके कर्व्स भी आसानी से हाइलाइट होते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ अपरवियर के बारे में जिन्हें पेयर करके आप भी स्टाइलिश दिख सकती है। आइए जानते है विस्तार से -

1. टी-शर्ट पहनें :

अगर आप केजुअल में इस लुक को कैरी कर रही हैं तो इसके साथ लॉन्ग पेंडेंट आपके लुक को और भी ज्यादा एन्हॉन्स करेगा। वहीं, फुटवियर में आप पम्पस से लेकर सैंडल्स व एंकल बूट्स आदि को स्टाइल कर सकती हैं। पेंसिल स्कर्ट के साथ टी-शर्ट को स्टाइल करना भी एक अच्छा आइडिया हो सकता है। इस लुक में आप स्लीवलेस टी-शर्ट से लेकर थ्री-फोर्थ स्लीव्स तक का चयन कर सकती हैं।

2. क्रिएट करें को-ऑर्ड लुक :

अगर आप पेंसिल स्कर्ट को एक ग्रेसफुल तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप पेंसिल स्कर्ट को मोनोक्रोम लुक में स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, अगर आप व्हाइट, ब्राउन या ब्लैक कलर की पेंसिल स्कर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ मैचिंग क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। यह एक बेहद ही एलीगेंट लुक है, जिसे आप सेमीप्रोफेशनल लुक में कैरी कर सकती हैं।

3. पहनें पार्टीवियर टॉप :

पेंसिल स्कर्ट सिर्फ ऑफिस में ही नहीं, केजुअल्स व पार्टीज में भी उतनी ही स्टाइलिश लगती है। इसलिए, अगर आप पार्टी में पेंसिल स्कर्ट पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसके साथ स्टाइलिश टॉप को पहन सकती हैं। मसलन, अगर आप डीजे पार्टी या कॉकटेल पार्टी में जा रही हैं, तो उसके साथ सीक्वेंस टॉप को स्टाइल किया जा सकता है। वहीं, इवनिंग पार्टी के लिए आप रफल्स टॉप या नेट बॉर्डर टॉप को पहन सकती हैं।

4. क्रॉप टॉप को करें कैरी :

अगर आप पेंसिल स्कर्ट को डे टाइम में कैरी कर रही हैं या फिर केजुअल्स में इसे स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में आप उसके साथ क्रॉप टॉप को पहना जा सकता है। क्रॉप टॉप के साथ पेंसिल स्कर्ट पहनते समय आप कलर कॉन्ट्रास्टिंग के जरिए अपने लुक को और भी अधिक स्टाइलिश बना सकती हैं। इस लुक में एक्सेसरीज को मिनिमल ही रखें। आप चाहें तो हूप्स को स्टाइल कर सकती हैं और अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

5. शर्ट को करें स्टाइल :

पेंसिल स्कर्ट के साथ शर्ट का कॉम्बिनेशन कभी भी फेल नहीं होता है। खासतौर से, अगर आप प्रोफेशनल लुक में पेंसिल स्कर्ट को स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक पेंसिल स्कर्ट को पेयर किया जा सकता है। आप अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए टाई या फिर जैकेट को भी पहन सकती हैं। वहीं एक स्मार्ट वॉच और ब्लैक पम्पस आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे।

Related News