आपकी भौहें चेहरे की सुंदरता को बढ़ाती हैं। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपकी भौंहों का आकार एकदम सही हो। महिलाएं भी आईब्रो को परफेक्ट लुक देने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसके बावजूद, कभी-कभी भौंहें गहरी दिखती हैं और कभी-कभी आपको सही आकार नहीं मिलता है। सही आकार देने की प्रक्रिया में कुछ सामान्य गलतियाँ हैं।

अगर आप भी इन गलतियों से बचना चाहते हैं और परफेक्ट आइब्रो चाहते हैं, तो यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं, जिन्हें अपनाकर आप परफेक्ट आइब्रो पा सकते हैं। कई महिलाओं को मोटी और मोटी भौहें पसंद होती हैं। इसके लिए, महिलाएं अपने भाई को काले रंग से भर देती हैं। जो उनके ब्रो को नाटकीय बनाता है। विशेषज्ञ के अनुसार, आपको हमेशा अपने ब्रो को बालों की हल्की छाया से भरना चाहिए। इससे आपकी भौंहें प्राकृतिक दिखेंगी। रंग भरने के लिए भौं के अलग-अलग उत्पाद हैं।

कुछ लोग पाउडर, पेंसिल, मोम या जेल का उपयोग करते हैं। आप रिक्त स्थान को भरने के लिए पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। यह आपकी आइब्रो को मुलायम बनाता है और साथ ही प्राकृतिक दिखता है। यदि आप किसी पार्टी में जा रहे हैं, तो ब्राउन को हाइलाइट करना न भूलें। कभी-कभी हाइलाइटिंग ब्रो भी लग जाता है।

इससे बचने के लिए, ब्रो बोन को हाइलाइट करने से पहले कंसीलर का इस्तेमाल करें फिर उस पर हल्का हाइलाइटर लगाएं। आइब्रो को परफेक्ट शेप देने के लिए किसी ब्रश का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। प्रत्येक ब्रश का अपना कार्य होता है। भौंह को महसूस करने के लिए हमेशा पतले एंगल्ड ब्रश का उपयोग करें। ताकि आपके स्ट्रोक बाहर आ सकें और आपकी भौहें प्राकृतिक और सही दिखेंगी।

Related News