लाइफस्टाइल डेस्क। यह बात तो हम सभी जानते हैं की अगर हमको अच्छी और हेल्दी लाइफ चाहिए तो हमें हेल्दी ही डाइट रखनी होती है जिसमें सभी पोषक तत्व मौजूद हो ऐसी ही एक संपूर्ण डाइट है चिकन जोकी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है लेकिन क्या आपको पता है की अगर आप चिकन का ज्यादा सेवन करते हैं तो इससे कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं की चिकन का ज्यादा सेवन करने से हमको क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं...

जो लोग चीकन का ज्यादा सेवन करते है उन्हें हार्ट से जूडी समस्या होने का खतरा बढ़ जाता है क्योंकी चीकन हमारे शरीर में कैस्ट्रोल को बढ़ाता है जिससे की हमें हार्ट से सबंधी परेशानी होना शुरु हो जाती है। इसलिए हमे सीमित मात्रा में ही चिकन का सेवन करना चाहिए।

इसके अलावा जो लोग ज्यादा चिकन का सेवन करते है उनका पाचनतंत्र भी कमजोर हो जाता है क्योंकी चिकन में प्रोटीन की मात्रा बहुत ज्यादा अधिक होती है जो हमारी आंतो पर सबसे ज्यादा इफेक्ट डालती हैं क्योंकी चिकन को पचाने में हमारी आंतों को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है जिसके कारण हमारा पाचनतंत्र कमजोर हो जाता है।

इसके अलावा जो लोग बहुत ज्यादा अधिक मात्रा में चिकन का सेवन करते हैं उन्हें डायबिटीज की समस्या का भी खतरा बढ़ जाता है क्योंकी चिकन हमारे ब्लड़ शुगर को कंट्रोल नहीं कर पता है जिससे डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है।

Related News