हाल ही में ई पी एफ ओ द्वारा एक नियम लागू किया गया था जिसके तहत सभी पीएफ खाताधारकों को 1 सितंबर से पहले अपना आधार कार्ड लिंक कराना था जिसे लेकर अब अंतिम दिन आ चुके हैं ऐसे में लगातार अब लोग ईपीएफओ के दफ्तर पहुंच रहे हैं क्योंकि ऑनलाइन कराने में कई लोगों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

मीडिया में आ रही रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि कहीं लोगों को ऑनलाइन नॉमिनेशन एवं ऑनलाइन लिंक कराने में तकलीफ हो रही है जिसके चलते कई लोग अपना खाता चालू रखने एवं खाते में लगातार पैसे आने रखने के लिए ईपीएफओ के दफ्तर पहुंच रहे हैं और वहां पर ऑफलाइन होने के साथ-साथ ऑफलाइन तरीके से अपने आधार कार्ड को लिंक करा रहे हैं।

वे इसके अलावा कई लोगों का आधार कार्ड लिंक नहीं होने के चलते कई लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है बताया जा रहा है कि आधार कार्ड में गड़बड़ियां एवं आधार कार्ड का फोन नंबर से लिंक नहीं होने के कारण कहीं लोगों का आधार कार्ड ईपीएफओ से कनेक्ट और लिंक नहीं हो पा रहा है।

आप भी ध्यान रखें अगर आप पीएफ खाता धारक हैं तो 1 सितंबर से पहले ही अपना अकाउंट ईपीएफओ के साथ रजिस्टर करा लें और अपने आधार कार्ड को लिंक करा लें ताकि आपको सभी सुविधाएं बिना किसी रूकावट के मिल सके।

Related News