म सभी की रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ न कुछ होता रहता है। जब घरेलू नुस्खों की बात आती है तो आज के समय में इसे काफी आजमाया जाता है। बहुत से लोग दवा पर निर्भर रहते हैं, मगर दवा के साथ-साथ कुछ ऐसे ड्रिंक्स भी होते हैं जिनके साथ दवा का सेवन करते हैं। कुछ ड्रिंक्स दवा के घुलने के समय को बढ़ा देते हैं और साथ ही आपके शरीर पर इसका बुरा असर भी हो सकता है। अब हम आपको उन ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ दवा नहीं ली जाती है।

दूध या छाछ के साथ दवा न खाएं- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, छाछ या दूध के साथ दवा का सेवन करने वालों को भी सतर्क रहना चाहिए। क्योंकि इसका सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

कोका-कोला के साथ न खाएं दवा- कोका-कोला काफी मशहूर ड्रिंक है। ज्यादातर लोग इससे भी ज्यादा दवा खाते हैं, मगर ऐसा करने से आपके शरीर के अंदर दवा घुलने में समय लगेगा।

संतरे के रस के साथ दवा न खाएं- कई लोग ऐसे होते हैं जो नाश्ता करते समय संतरे के रस के साथ दवा खाते हैं, यह दवा आपके शरीर में जल्दी घुलती नहीं है, यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है।

कॉफी के साथ न लें दवा- आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कुछ लोग कॉफी के साथ दवा भी लेते हैं, हम आपको बता दें कि इससे आप अपना नुकसान कर रहे हैं। कॉफी जैसे किसी भी गर्म पेय के साथ दवा लेना हानिकारक हो सकता है।

Related News