विशेष सीरियल नंबर के साथ करेंसी नोट बदलने पर आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। हां, आपने उसे सही पढ़ा है। 786 सीरीज का एक पुराना नोट कुछ ही मिनटों में आपको लखपति बना सकता है। मुसलमानों द्वारा इस नंबर को भाग्यशाली माना जाता है और वे उस नोट पर '786' छपे हुए नोट के मालिक होने के लिए अच्छी रकम देने को तैयार हैं। जिनके पास 786 अंकों वाला नोट है तो बोली में 3 लाख रुपए तक मिल सकते हैं।

तो अगर आपके पास 786 नंबर के नोटों की सीरीज है है, तो देर न करें। जल्दी से ईबे वेबसाइट पर जाएं और वहां आप इनके बदले लाखों कमा सकते हैं। ईबे वेबसाइट अद्वितीय और पुराने नोट रखने वाले लोगों को इसे ऑनलाइन बेचने और पैसा कमाने के लिए एक मंच प्रदान करती है। ऐसे दुर्लभ और प्राचीन नोटों को खरीदने के लिए खरीदार मोटी रकम खर्च करते हैं।

कैसे बेच सकते हैं नोट

चरण 1: www.ebay.com पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और खुद को एक सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें।

चरण 3: अपने नोट की एक साफ़ तस्वीर क्लिक कर लें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें। ईबे आपके विज्ञापन को उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं।

चरण 4: नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखने के बाद आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

Related News