कुछ लोग अपने रिलेशनशिप की बातों को सार्वजनिक करने में कोई गुरेज नहीं करते हैं। लेकिन रिश्तों से जुड़ी कुछ खास बातें अपने नजदीकी मित्रों से भी नहीं करनी चाहिए। इस स्टोरी में हम आपको यह बताने जा रहे हैं कि रिलेशनशिप की वह कौन सी बातें हैं, जो अपने खास मित्रों से भी नहीं शेयर करनी चाहिए।

- रिलेशनशिप के दौरान कपल्स के बीच में लड़ाई झगड़े होना आम बात है। जाहिर है आप दोनों कुछ समय बाद नॉर्मल हो जाएंगे। लेकिन यही बातें आपके दोस्त लंबे समय तक याद रखेंगे। अत: इस मामले में दोस्तों पर भरोसा करना ठीक नहीं है।

- अगर आपका पार्टनर आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है तो इस बात को दोस्तों में शेयर करने की कोई जरूरत नहीं है। इस तरह के मसले को अपने पार्टनर के साथ ही मिलकर सुलझाएं। इस बात को लेकर भविष्य में आपके दोस्त ही आपकी जितनी बुराइयां करेंगे, उतनी ही मुश्किलें आएंगी।

- पार्टनर के पहले के रिश्तों की चर्चा दोस्तों के साथ करना सिर्फ नकारात्मकता को बढ़ावा देगा। ऐसा करने से पार्टनर का विश्वास आपसे खत्म भी हो सकता है।

- हर छोटी-बड़ी बातों की शिकायत अपने दोस्तों से करेंगे तो वहीं लोग पार्टनर को छोड़ने की सलाह दे सकते हैं, इसलिए भूलकर भी ऐसी गलती नहीं करें।

- अपने पार्टनर की किसी से भी तुलना नहीं करें। ज़िंदगी में उतर-चढ़ाव आते ही रहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि हम मौजूदा पार्टनर की बुराई करें। ऐसी बातें बेस्ट फ्रेंड से भी शेयर करना ठीक नहीं होगा। सोचिए इन बातों की जानकारी जब आपके पार्टनर को होगी तो उसे कितना दुख होगा।

- बेडरूम की बातें बंद कमरे तक ही रहनी चाहिए। इंटिमेसी की चर्चा कभी भी दोस्तों से नहीं करनी चाहिए। पार्टनर के लिए दोस्तों की तरफ से सम्मान चाहते हैं तो इस तरह की बातों को छिपा कर ही रखें।

Related News