लाइफस्टाइल डेस्क। खूबसूरत दिखने के लिए लोग चेहरे पर तरह-तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि कई बार सीधे चेहरे पर इन चीजों का इस्तेमाल करना हानिकारक साबित हो सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे कि किन चीजों का भूलकर भी सीधे चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

1.हेयर डाई
दोस्तों कई लोग अपने बालों के साथ-साथ आइब्रो को काला करने के लिए है डाई का इस्तेमाल करते हैं ताकि उनके बाल और आइब्रो का कलर एक जैसा नजर आए। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि हेयर डाई में सुरक्षित मात्रा से ज्यादा पेरोक्साइड होता है, जो आपकी भौंहों के आस-पास के क्षेत्र के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

2.हेयर स्प्रे
दोस्तों कई महिलाएं फंक्शन में जाते समय अपने मेकअप को सेट करने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करती है,जो उनके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। चेहरे पर हेयर स्प्रे लगाने से त्वचा शुष्क हो सकती है या एलर्जी का कारण बन सकती है।

3.ब्लीच
खूबसूरत और ग्लोइंग फेस पाने के लिए अधिकतर लोग चेहरे पर ब्लीच का इस्तेमाल करते हैं। हम आपको बता दें कि ब्लीच का सीधे चेहरे पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। पहले अपने हाथ और गर्दन पर लगा कर देख ले की ब्लीच आपकी त्वचा को सूट कर रही है या नहीं।

Related News