आज मैं विभिन्न प्रकार के स्विमसूट्स के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं जो पूरे इतिहास में बदल गए हैं। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

1. 1920

1920 में स्विमिंग सूट ओलंपिक से प्रेरित था क्योंकि उस दौरान तैराकी को खेलों का आधिकारिक खेल माना जाता था।

2. 1930 का दशक

1930 के दशक में फैशन पिछले दशक की तरह ही था और महिलाओं ने अपने विभिन्न प्रकार के रंगों की झड़ी लगा दी थी और वे सभी सुंदर दिख रही थीं।

3. 1940 से

इस पीढ़ी में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद महिलाओं का स्विमिंग सूट बदलना शुरू हो गया। कपड़ों की सामग्री अधिक बेहतर होने लगी और 2 पीस की अवधारणा शुरू हुई।

4. 1950 का दशक

1950 के दशक में फिल्म उद्योग ने बिकनी शैली को स्वीकार किया क्योंकि उनका मानना था कि महिलाएं जितना अधिक प्रकट करेंगी, दर्शकों को उनकी फिल्में देखने के लिए उतना ही आकर्षित होना पड़ेगा।

5. 1960 का दशक

फोटोशूट के लिए मॉडल और फैशन आइकन स्विमिंग सूट पहने और पोज देते हुए नजर आए, लेकिन इस पीढ़ी को एक फायदा यह हुआ कि उन्होंने लाइक्रा सामग्री का उपयोग करना शुरू कर दिया, जिसे तेजी से सूखने वाली सामग्री के रूप में जाना जाता था

6. 2000 का दशक

2000 में मॉडल को मिनी बिकनी पहने देखा गया था और यह मॉडलिंग की सबसे लोकप्रिय अवधारणा थी। इसने एक और चलन शुरू किया।

7. 2010

2010 में खोज के रूप में नई अवधारणा। मोनोकिंस की अवधारणा अस्तित्व में आई और इसने कई मॉडलों को असुविधाजनक बना दिया क्योंकि यह तन को प्रभावित करती थी और यह केवल विशेष निकायों पर अनुकूल थी।

8. 2019

यह सही ढंग से कहा गया है कि पुराना सोना है, इसलिए रेट्रो फैशन दोहराया जाता है और उच्च-कमर वाला स्विमिंग सूट फिर से फैशन है और यह उन्हें उत्तम दर्जे का और बेहतर दिखता है। इस फ़ोटो पोस्ट के बारे में आप क्या कहते हैं? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

Related News