शादी का सीजन आ रहा है और इन दिनों हर कोई अपने परिचितों की शादी का इंतजार कर रहा है। खासकर लड़कियां अपने दोस्तों की शादी में शामिल होना चाहती हैं। हालांकि शादी में सभी की निगाहें दुल्हन पर होती हैं, लेकिन दुल्हन के साथ-साथ उसके दोस्तों की भी। ऐसे में सभी दोस्त चाहते हैं कि उनका लुक बेहद आकर्षक दिखे। इसके लिए वे पहले से लंबी तैयारी शुरू कर देते हैं। इसलिए आज इसी कड़ी में हम आपके लिए लाये हैं ड्रेस से जुड़े कुछ बेहतरीन आइडिया जिनकी मदद से आप अपने दोस्त की शादी में एक अलग अंदाज़ पा सकेंगे। आपने हमेशा देखा है कि दुल्हन के साथ-साथ उसके दोस्त भी पीले कपड़े पहनते हैं।

क्यों न इस बार 'हरा' जैसे दूसरे रंग का इस्तेमाल किया जाए, यह रंग आजकल प्रचलन में है, आप इस रंग की कोई भी ड्रेस पहन सकते हैं। हरे रंग की एक साधारण सीमा के साथ एक साड़ी आप पर बहुत अच्छी लगेगी, भले ही आप हल्के हरे रंग का उपयोग करें, आप अपने आप को एक नया रूप दे सकते हैं। लाइट ग्रीन क्रॉप टॉप साड़ी, सिल्वर मून इयररिंग्स और न्यूड लिपस्टिक आपको अच्छा लुक देगी। मेंहदी की भी अपनी खासियत है। इस रस्म में भी आपको सबसे खूबसूरत दिखना है, ताकि हर कोई आपकी तारीफ करे। आप दौनी में गहरे लाल रंग का उपयोग कर सकते हैं, यह आपको एक ग्लैमरस लुक देगा।

आप गहरे लाल रंग का सिल्की गाउन या लहंगा पहन सकती हैं और इसके साथ आप चाहें तो गोल्डन ईयररिंग्स भी पहन सकती हैं जो आपको डायनामिक लुक देगा। लाल के साथ आप कुछ गहरे रंगों में मेकअप कर सकते हैं और गोल्डन चूड़ियाँ या कंगन भी पहन सकते हैं। संगीत से जुड़ने के लिए भी आपको एक अलग लुक चाहिए। संगीत की तरह एक अनुष्ठान में, आपको कुछ बहुरंगी पोशाक की कोशिश करनी चाहिए, जो आपको और आपकी पोशाक सबसे अलग दिखेगी। संगीत में आप राजस्थानी डिजाइन के साथ मल्टी कलर लाइट सूट या लहंगा पहन सकते हैं, जो आपको एक नई शैली देगा और आप मुफ्त में नृत्य भी कर पाएंगे।

अगर आप सूट पहनना चाहते हैं, तो आप एक रंग का सूट पहन सकते हैं और इसके साथ एक मल्टी कलर दुपट्टा ले सकते हैं। अगर आप मल्टी कलर लहंगा पहनना चाहती हैं तो इसके साथ सिल्वर इयररिंग्स, नेकलेस और चूड़ियां भी पहन सकती हैं जो आपको शाही लुक देंगी। शादी के दिन स्टेज पर आने वाली दुल्हन के साथ-साथ सभी की नजरें उन दोस्तों पर भी जाती हैं जो उसके साथ आ रहे हैं। शादी के दिन, आपको ख़ूबसूरत दिखने के साथ-साथ ख़ास दिखना होगा। इसके लिए आप न्यूड कलर के बॉर्डर वाले थोड़े भारी लहंगे पहन सकती हैं और इसे अच्छे लुक में ड्रेप कर सकती हैं। थोड़े गहरे या सिल्वर रंग के गहनों के साथ थोड़ा सा मेकअप लगाने के बाद आप शादी के लिए आकर्षक लुक पा सकती हैं।

Related News