WWE के बारे में आज दुनिया में हर कोई जानता है। इसकी लोकप्रियता ऐसी है कि छोटे बच्चे भी WWE रेसलर्स की तरह आपस में लड़ रहे हैं। हाल ही में रेसलिंग जगत का एक चमकता सितारा गिर गया है। कुश्ती के सबसे बड़े मंच डब्ल्यूडब्ल्यूई की महिला पहलवान सारा ली का आज निधन हो गया है। उस मशहूर महिला पहलवान की उम्र 30 साल थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी मौत के कारणों का अभी तक उनके परिवार ने खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि रेसलर सारा ली की मौत साइनस इंफेक्शन की वजह से हुई है। सारा ली के परिवार ने आज सोशल मीडिया पर उनकी मौत की खबर साझा की।

दुनिया में साइनस इंफेक्शन की समस्या आम है। दुनिया का हर दूसरा व्यक्ति इस समस्या से जूझ रहा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस समस्या का इलाज संभव नहीं है। इस रिपोर्ट में आप इस संक्रमण के लक्षण और इससे राहत पाने के घरेलू उपायों के बारे में जानेंगे। सिर्फ 2 दिन पहले, महिला पहलवान सारा ली ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर अपने जिम रूटीन, स्वास्थ्य देखभाल और साइनस संक्रमण के मुद्दों के बारे में साझा किया। इस महिला पहलवान की तरह ही दुनिया में बड़ी संख्या में लोग इस समस्या का सामना कर रहे हैं।

बहुत से लोगों को ठंडक के कारण सर्दी या छींक की समस्या होने लगती है। लेकिन अगर बिना किसी कारण के छींक आ जाए तो यह साइनस इंफेक्शन की समस्या हो सकती है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, यह एक प्रकार की एलर्जी हो सकती है, जिसके इलाज के लिए सर्जरी की आवश्यकता होती है। साइनस एक ऐसी बीमारी है जो नाक में हड्डी के विकास से जुड़ी होती है। इससे लगातार छींक आती है। साइनस नाक बहने का कारण बनता है। इससे सर्दी-जुकाम भी होता है।

साइनस को रोकने के लिए प्रतिरक्षा को बढ़ावा दें। इसके लिए विटामिन सी से भरपूर फलों और अन्य खाद्य पदार्थों का सेवन करें। अगर आपको लगता है कि आपकी नाक की हड्डी बढ़ गई है और आप साइनस के मरीज हैं। इसलिए दिन में 3 बार स्टीम जरूर लें। अधिक गर्म पानी का प्रयोग करें।

Related News