pc: abplive

एलपीजी सिलेंडर डिलीवरी: लोग अक्सर यह मान लेते हैं कि उन्हें एलपीजी सिलेंडर के लिए कोई डिलीवरी शुल्क देने की जरूरत नहीं है, हालांकि कंपनियां आमतौर पर इन शुल्कों को शामिल करती हैं।

हर घर में खाना पकाने के लिए एलपीजी सिलेंडर का उपयोग होता है और कनेक्शन लेने के लिए किसी गैस कंपनी से जुड़ना पड़ता है, जिसके बाद सिलेंडर घर पर पहुंचा दिया जाता है।

हर महीने जब भी सिलेंडर खत्म होने वाला होता है तो लोग नया सिलेंडर बुक कर लेते हैं और कुछ ही घंटों में उनके घर नया सिलेंडर पहुंच जाता है।

pc: abplive

बिना किसी डिलीवरी चार्ज के सिलेंडर आपके घर तक पहुंच जाता है और बिना किसी परेशानी के यह आपके घर तक पहुंच जाता है।

लगभग सभी का मानना है कि कंपनी सिलेंडर की फ्री डिलीवरी दे रही है, यानी आपको सिर्फ गैस का भुगतान करना होगा और सिलेंडर आपके घर पहुंचा दिया जाएगा।

हालाँकि, अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि सिलेंडर बुकिंग के साथ-साथ आपके बिल में डिलीवरी चार्ज भी जुड़ जाता है।

pc: abplive

कंपनी की तरफ से सिलेंडर का डिलीवरी चार्ज बिल में जोड़ा जाता है, जो 19.50 रुपये होता है, यानी आपको हर सिलेंडर के लिए यह चार्ज देना पड़ता है।

अगर आप खुद एजेंसी पर सिलेंडर लेने जाते हैं तो आपको 19.50 रुपये नहीं देने होंगे. एजेंसी इस चार्ज को वापस करने से इनकार नहीं कर सकती।

Related News