दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार (12 जनवरी, 2022) को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने की संभावना है।

जैन ने यह भी आश्वासन दिया कि अगर अगले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आती है, तो दिल्ली में प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे।

उन्होंने परिदृश्य की तुलना मुंबई से की और कहा कि वहां मामले घटने लगे हैं और राष्ट्रीय राजधानी में भी यही स्थिति होने की संभावना है।

यह साझा करते हुए कि शहर में बुधवार को लगभग 25,000 मामले देखने की संभावना है, उन्होंने रेखांकित किया कि सकारात्मकता दर यह निर्धारित नहीं कर सकती है कि मामले चरम पर हैं या नहीं।

उन्होंने कहा, "अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है और मामले कम हो गए हैं। अभी भी कई बिस्तर खाली हैं।"

सत्येंद्र जैन ने कहा, "कॉमरेडिटी वाले लोगों को अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, बहुत से लोग कोरोनोवायरस के इलाज के लिए अस्पताल नहीं आ रहे हैं।"

राष्ट्रीय राजधानी में, मंगलवार को 25.65 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 21,259 नए कोविड ​​-19 की सूचना दी। इसके साथ, शहर में सक्रिय केसलोएड बढ़कर 74,881 हो गया है, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटों में, दिल्ली में भी 23 लोगों की मौत हुई है, जिससे राजधानी में मरने वालों की कुल संख्या 25,200 हो गई है।

Related News