लाइफस्टाइल डेस्क: हर लडक़ी को अपने चेहरे के साथ साथ बालों से बेहद प्यार होता है ऐसे में खूबसूरत घने लम्बे और मजबूत बाल हर लडक़ी की ख्वाहिश भी होती है जिससे वह हर मौके पर बेहद सुंंदर दिखाई दें उन्हे सुन्दर बनाने और संवारने के लिए लड़कियां कई तहर के टिप्स भी अपनाती है पर कई बार कुछ प्रॉब्लम की वजह से वह परेशान हो जाती हैदरअसल कई लड़कियां आज के समय में बालों में डैंड्रफ हो जाने की वजह से परेशान रहती है इसलिए आज हम आपकों कुछ खास प्राकृतिक नुस्खे बताएंगे जिससे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है आइए जानते है किस तरह.


आप घर पर ही . ग्लिसरीन और गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकते है इन दोनो का मिश्रण बनाए और एक शीशी में रखें जब भी आप नहाएं उसके बाद इससे बालों की जड़ों में मालिश करनी है जिससे डैंड्रफ दूर होने लगेेंगा।
इसी तरह आप दही में बेसन घोलकर बालों की जड़ों में लगा सकती है करीब एक घंटे बाद सिर धोएं जिससे बालों की डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा .इसी तरह आप रीठे के पानी से सिर वॉश करें जिससे भी डैंड्रफ से छुटकारा मिल जाता है।


इनके अलावा आप बालों को दही में कालीमिर्च का चूर्ण मिलाकर सिर वॉश करें। अगर आप नियमित रूप से हफ्ते में दो बार ऐसा करेंगे तो आपकों जल्द ही सही रिजल्ट मिलने लगेगा

Related News