पेट्रोल-डीजल के देश में नए दाम जारी कर दिए गए हैं। 27 जनवरी मतलब आज पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं और इनमें कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों को स्थिर हुए 85 दिन हो गए हैं। 85 दिनों से देश भर में ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम सातवें आसमान पर हैं. कल गुरुवार मतलब 27 जनवरी की नरमी के बाद कच्चे तेल की कीमतों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है. कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बाद ये एक बार फिर 90 डॉलर के करीब पहुंच गए हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. बुधवार को जहां कच्चे तेल की कीमत में नरमी आई वहीं गुरुवार को नरमी के बावजूद कीमतों में तेजी है. Oilprice.com मुताबिक, गुरुवार को WTI क्रूड की कीमत 0.66 प्रतिशत गिरकर 86.77 डॉलर हो गई, जबकि बुधवार को यह 85.32 डॉलर थी। ब्रेंट क्रूड की कीमतों में भी गिरावट है। कीमतें 0.68 फीसदी की गिरावट के बाद 89.35 डॉलर पर आ गई हैं. जबकि बुधवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 88.08 डॉलर था.

कच्चे तेल की ऊंची कीमतों का असर फिलहाल आम जनता पर नहीं पड़ रहा है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों का इस तरह बढ़ना सभी देशों के लिए चिंता का विषय है. मगर, भारत में कच्चे तेल की कीमतों का आम आदमी पर फिलहाल कोई असर नहीं है। कच्चे तेल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले दो महीनों के भीतर कच्चे तेल की कीमत 70 डॉलर से 90 डॉलर तक पहुंच गई है.

भारत में पिछले 85 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दिल्ली-मुंबई समेत देश भर के तमाम शहरों में पेट्रोल-डीजल पुराने दामों पर बिक रहा है.

Related News