pc: tv9hindi

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने कथित तौर पर अपने बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की तीन दिवसीय प्री-वेडिंग फंक्शन पर 1,260 करोड़ रुपये की भारी रकम खर्च की है। अब तक का पूरा खर्च शादी से पहले होने वाले कार्यक्रमों पर किया गया है, और शादी जुलाई 2024 में होने की उम्मीद है। मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत की शादी से पहले के भव्य समारोहों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया है।

यह पहली बार नहीं है जब अंबानी परिवार ने किसी शादी पर इतना पैसा खर्च किया हो। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और बेटे आकाश अंबानी की भी भव्य शादियां हुईं, जिसने अपनी शानो-शौकत के लिए सुर्खियां बटोरीं। आइए एक नजर डालते हैं अनंत की शादी में हुए भव्य आयोजनों और इसमें होने वाले बेतहाशा खर्चों पर।

ईशा अंबानी की शादी के कार्ड की कीमत 3 लाख:

आनंद पीरामल के साथ ईशा अंबानी की शादी के निमंत्रण कार्ड की कीमत 3 लाख थी। खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए कार्ड में जटिल गोल्ड डिटेल्स थी, और खोलने पर, इसमें गायत्री मंत्र का जाप सुनाई दे रहा था।

ईशा अंबानी की शादी में बेयोंसे का परफॉरमेंस:
ईशा अंबानी की शादी में बेयोंसे ने परफॉर्म किया था और बताया जाता है कि उन्हें उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए करीब 33 करोड़ रुपए दिए गए थे।

आकाश अंबानी की शादी में मरून 5 का परफॉरमेंस:
मरून 5 ने मुंबई में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की शादी के जश्न में प्रदर्शन किया। बैंड को उनके प्रदर्शन के लिए लगभग 12 करोड़ का भुगतान किया गया था।

ईशा अंबानी का 90 करोड़ का वेडिंग लहंगा:
ईशा अंबानी ने अपनी शादी में 90 करोड़ का वेडिंग लहंगा पहना था। लाल और सुनहरे रंग की पोशाक को बाद में धीरूभाई अंबानी सांस्कृतिक केंद्र (एनएमएससीसीआई) में प्रदर्शित किया गया।

अनंत और राधिका की सगाई के लिए मिलियन-डॉलर के उपहार:
सगाई समारोह के दौरान अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट को लाखों के तोहफे मिले। मुकेश अंबानी ने इस जोड़े को बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी स्पीड गिफ्ट की, जिसकी कीमत लगभग 4.5 करोड़ है।

अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में रिहाना का प्रदर्शन:
हाल ही में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में रिहाना ने कथित तौर पर 65 से 74 करोड़ रुपये तक की पेमेंट के लिए परफॉर्म किया था।

श्लोका मेहता को नीता अंबानी का 451 करोड़ का गिफ्ट:
आकाश अंबानी की शादी के दौरान नीता अंबानी ने अपनी बहू श्लोका मेहता को L'Incomparable नेकलेस गिफ्ट किया था, जिसकी कीमत 451 करोड़ है। हार में 229.52 कैरेट का सफेद हीरा और 40.48 कैरेट का पीला हीरा लगा हुआ था।

ईशा अंबानी की 700 करोड़ की शादी:
दिसंबर 2018 में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी ने खर्च के मामले में 700 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया, जिससे यह देश की सबसे महंगी शादियों में से एक बन गई।

Related News