कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर पूरे देश में चिंता है. वहीं कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (AIIMS director Dr Randeep Guleria) ने सावधान किया है. उन्होंने कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर से इनकार नहीं किया जा सकता है. लेकिन, सावधानी, सोशल डिस्टेसिंग, मास्क और वैक्सीनेशन के जरिए इससे बचा जा सकता है.


क्या सितंबर में आ सकती है तीसरी लहर: वहीं, सितंबर-अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना पर डॉ. गुलेरिया का कहना है कि मौजूदा हालात को देखते हुए तीसरी लहर का डर तो सता रहा है. क्योंकि जैसे जैसे प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं, वैसे वैसे सार्वजनिक जगहों पर भीड़ बढ़ रही है. लोग यात्राएं कर रहे हैं. लोग कोरोना गाईडलाइन का पूरी तरह अनदेखी कर रहे हैं.


उन्होंने कहा कि अभी भी कोरोना के आंकड़े डरा रहे हैं. हर दिन देश में कोरोना के आंकड़े 30 हजार से उपर ही रह रहे हैं. वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी कमी तो आई है लेकिन अभी भी ये ज्यादा है. एसे में जिस तरह से देश अनलॉक हो रहा है, पाबंदिया हटती जा रही है, और लोग कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी कर रहे हैं, उससे साफ है कि आने वाले समय में यानी सितंबर या अक्टूबर में कोरोना के मामलों में इजाफा हो सकता है.

Related News