कई बार अचानक से लोगों की किस्मत बदल जाती है और उन्हें साथ में ढेर सारा पैसा मिल जाता है। ऐसा ही कुछ यूनाइटेड किंगडम के एक कपल के साथ हुआ। जी हां, यहां कपल के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वे रातों-रात करोड़पति बन गए। बताया जा रहा है कि यह कपल अपने घर का रेनोवेशन करवा रहा था, इस दौरान उन्हें एक खजाना मिल गया। दरअसल, यूनाइटेड किंगडम के नॉर्थ यॉर्कशायर में एक कपल अपने घर का रेनोवेशन करवा रहा था। इस बीच रसोई के फर्श के नीचे 400 साल से पुराने 264 सिक्के मिले।

अब कपल 1.5 लाख पाउंड में सिक्के बेचने की तैयारी कर रहा है। दरअसल, दंपति को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वे उस घर में सालों से रह रहे हैं और उन्हें वहां इतना बड़ा खजाना मिल जाएगा। वास्तव में, दंपति ने शुरू में सोचा था कि उन्होंने अपने 18 वीं शताब्दी के घर की कंक्रीट की जमीन से लगभग छह इंच नीचे बिजली का तार तोड़ दिया है। ऐसे में जैसे ही उन्होंने घर के फर्श का जीर्णोद्धार करवाना शुरू किया तो उन्हें नीचे एक ऐसी चीज दिखाई दी जिसकी उन्होंने कभी उम्मीद भी नहीं की थी.

दरअसल, दंपति ने जैसे ही आगे निरीक्षण किया, उन्हें पता चला कि यह सिक्कों के ढेर से भरा मिट्टी का प्याला है. उसके बाद, जब विशेषज्ञों ने इसकी सामग्री को देखा, तो उन्होंने पाया कि वे 250,000 पाउंड (2.3 करोड़ रुपये) से ऊपर रह रहे थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, ये सिक्के 1610 से 1727 तक के हैं और इसमें जेम्स I और चार्ल्स I से लेकर जॉर्ज I तक के शासनकाल शामिल हैं।

Related News