दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 18 फरवरी 2021 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष राशि: आज का दिन कई मायनों में आपके लिए बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और आपके बीच प्रेम और आकर्षण की वृद्धि होगी। किसी नई प्रॉपर्टी को खरीदने में रुचि जाग सकती है। आपके विरोधी आपके सामने आने की हिम्मत नहीं करेंगे। नौकरी में आपका परिश्रम ही आपकी सफलता की कुंजी बनेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना बेहतर होगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में जबरदस्त सफलता मिलने की संभावना रहेगी।

वृष राशि: सेहत पर गौर करने की ज़रूरत है। अगर आप लंबे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें। उन्हें महसूस होने दें कि आप उनका ख़्याल रखते हैं। उनके साथ अच्छा वक़्त बिताएं और शिकायत करने का मौक़ा न दें। आज आप हर तरफ़ प्यार-ही-प्यार फैलाएंगे। दूसरे आपसे काफ़ी ज़्यादा समय की मांग कर सकते हैं। उनसे किसी भी तरह का वादा करने से पहले यह देख लें कि आपका काम उससे प्रभावित न हो और साथ ही वे आपकी उदारता और सुहृदयता का ग़लत फ़ायदा न उठाएं। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। आज आपको अपने जीवनसाथी का दैवीय पक्ष देखने को मिल सकता है।

मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों को आज नौकरी में शुभ समाचार मिलने की संभावना है। उन परियोजनाओं के बारे में सतर्क रहें जो आप साझेदारी में कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने व्यापार भागीदारों के साथ गलतफहमी पैदा नहीं करते हैं। आपके जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों को आज झटका लग सकता है इसलिए अपने दृष्टिकोण में संयम बरतें। आपके भाई-बहनों का सहयोग आज आपके लिए उपयोगी साबित होगा।

कर्क राशि: भागीदारी में लाभ न के बराबर होगा। अपने परायों सा व्यवहार कर सकते हैं। शारीरिक अस्वस्थता संभव है। विवाद से बचना श्रेयस्कर है। गुस्‍से पर काबू करते हुए संयम रखें। स्थिर सम्पत्ति के बारे में कोई फैसला लेने से पहले अनुभवी लोगों और अपनों से विचार-विमर्श अवश्य करें। भाग्‍य आज 56 फीसदी साथ देगा।

सिंह राशि: आज आप किसी कारणवश अपने परिवार से दूर जा सकते हैं, जिससे उनके साथ समय बिताने का मौका नहीं मिलेगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी और आप अपने रोमांस से अपने प्रियतम को खुश रखेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आप नए-नए आईडिया लेकर आगे बढ़ेंगे। दांपत्य जीवन में थोड़ा सा तनाव रह सकता है और नौकरी बदलने के लिये प्रयास कर सकते हैं।

कन्या राशि: गर्भवती महिलाओं के लिए बहुत अच्छा दिन नहीं है। चलते-फिरते समय ख़ासा ख़्याल रखने की ज़रूरत है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है। अगर आप सामूहिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे, तो आप नए दोस्त बना सकते हैं। आपके प्रेम की राह एक ख़ूबसूरत मोड़ ले सकती है। आज आपको पता चलेगा कि फ़िजा़ओं में जब प्यार घुलता है तो कैसा महसूस होता है। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम आज आपको देखने को मिल सकता है। आज के दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है।

तुला राशि: तुला राशि के लोगों को सलाह है कि आज सुस्ती ना करें। पेशेवर चिंताओं के लिए यह एक अच्छा दिन होगा। मौद्रिक मुद्दों को लेकर आप थोड़े चिंतित रह सकते हैं। भविष्य में एक लाभ आज शुरू होने की संभावना है। आपको अपनी नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर प्राप्त हो सकती है। छात्र इसे उत्पादक दिवस मानेंगे। आप एक बच्चे के साथ धन्य हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि: आज कार्य बनने की खुशी होगी। नए सम्पर्कों से लाभ होगा और मार्ग प्रशस्त होंगे। जोखिमपूर्ण कार्यों में रुचि बढ़ेगी। महिला वर्ग के सहयोग से लाभ होगा। पुरानी समस्याओं का अंत होगा और नौकरी में अधिकारियों का सहयोग एवं कार्य करने के लिए उत्साह बना रहेगा। भाग्‍य आज 89 फीसदी साथ देगा। समय बेहद उत्तम है।

धनु राशि: धनु राशि के लोगों को अपनी नियमित गतिविधियों में कुछ उत्कृष्ट परिणाम मिलेंगे। आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से राहत मिलेगी। आज आपके आराम में तेजी से वृद्धि होने की संभावना है। कारोबारी लोग आज अपने भागीदारों के हाथों पीड़ित हो सकते हैं इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। छात्रों को कुछ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र करने की संभावना है। आप पर अपनी माँ की कृपा होगी।

मकर राशि: आज का दिन आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा जो लोग शादीशुदा है उन्हें अपने दांपत्य जीवन में प्रेम की बढ़ोतरी दिखाई देगी और आपका रिश्ता खुशनुमा बनेगा वहीं जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं उन्हें उनके प्रिय का साथ मिलेगा इसके अतिरिक्त संतान से संतुष्टि रहेगी और आप अपनी संतान के प्रति प्रेम का भाव प्रदर्शित करेंगे काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे और व्यापार में आज का दिन उन्नति दायक साबित होगा स्वास्थ्य भी पहले के मुकाबले आज बेहतर रहेगा जिससे आप हर काम को बेहतर तरीके से कर पाएंगे।

कुंभ राशि- ज़िंदगी की ओर उदास नज़रिया रखने से बचें। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। जहां तक हो सके, अपनी समझदारी का इस्तेमाल कर इससे बचें। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें। आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी। आज आपके बॉस का बढ़िया मिज़ाज पूरे कार्यालय के माहौल को अच्छा बना देगा। जीवनसाथी की ओर से आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना संभव है।

मीन राशि: मीन राशि के लोग अपने लंबित कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। आप सरकार से संबंधित परियोजना के कारण लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आपके ससुराल वालों का आपको सहयोग मिलने की संभावना है। अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अचानक धन लाभ होने की संभावना रहेगी। छात्रों के लिए यह औसत दिन होगा। किसी यात्रा के भौतिक होने की संभावना है।


Related News