एक युवक ने प्रेमिका का अपहरण कर उसके परिवार से खर्च चलाने के लिए ढाई लाख रुपये की मांग की। पुलिस जांच में मामला सामने आया। आरोपी युवक ने साजिश के लिए मोबाइल एप का इस्तेमाल किया था। हालांकि, प्रेमिका द्वारा किए गए इस कट के कारण युवक को सीधे जेल जाना पड़ा. घटना मध्य प्रदेश के भिंड जिले की है।

इसी बीच सुरेंद्र सिंह कुशवाहा नाम के शख्स ने 6 नवंबर को भिंड के गोहद थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने अपने 18 साल के बेटे संदीप को खो दिया है. शिकायत में कहा गया है कि वह घर से निकलने के बाद से नहीं लौटा है। 8 नवंबर को पीड़िता के पिता का फोन आया। जिसमें कहा गया है कि आपके बच्चे का अपहरण कर लिया गया है और उसकी देखभाल के लिए 2.5 लाख रुपये का भुगतान करें। यह सुनकर पिता दहशत में थाने पहुंचे और पुलिस को फोन पर हुई बातचीत के बारे में बताया।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पता चला कि संदीप ग्वालियर में था। पुलिस मोबाइल लोकेशन ट्रेस करने के बाद संदीप के पास पहुंची। पुलिस जांच में पता चला कि संदीप ने उसके अपहरण की साजिश रची थी। उसका अपहरण नहीं किया गया था। वह अपनी मर्जी से घर से निकला था। उसे पैसे की जरूरत थी। लेकिन चूंकि उन्हें घर से कोई पैसा नहीं मिला, इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया। खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी गोपाल सिंह सिकरवार ने बताया कि पुलिस पूछताछ में युवक ने बताया कि उसका गुरुग्राम की रहने वाली एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था. उसके पास उसके पास जाने और उसका खर्च चलाने के लिए पैसे नहीं थे। उसने बहाना बनाया और परिवार से पैसे की मांग की। लेकिन परिवार ने पैसे देने से मना कर दिया। इसलिए वह घर से गायब हो गया। दो दिन बाद, उसने अपने मोबाइल में वॉयस चेंजर ऐप डाउनलोड किया और अपने पिता को फोन करने के लिए इसे बदल दिया। उसने अपने पिता से डेढ़ लाख रुपये की मांग की। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

Related News