फैशन डेस्क। अधिकतर लोग अपने चेहरे पर निखार पाने के लिए ब्यूटी पार्लर पर ब्लीच लगवाते है। लेकिन आजकल लगभग सभी लोग घर पर ही ब्लीच का इस्तेमाल कर लेते हैं। दोस्तो ब्लीच लगाते समय लापरवाही हो जाने पर चेहरे पर साइड इफेक्ट हो सकते है, इसलिए घर पर ब्लीच करते समय कुछ बातों का विशेषतौर पर ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहे है कि घर पर ब्लीच करते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1.एक्सपर्ट के अनुसार घर पर ही ब्लीच करते समय सबसे पहले आप कुछ मात्रा में ब्लीच लेकर अपने हाथ या गर्दन पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। अगर आपके हाथ या गर्दन पर जलन हो रही है तो आप ब्लीच का इस्तेमाल ना करें।

2.ब्लीच करने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ पानी से धो लें। ब्यूटी एक्सपर्ट की मानें तो ब्लीच से पहले स्किन को अच्छी तरह साफ करना बेहद जरूरी होता है, अन्यथा ब्लीच मैक्सिमम बेनिफिट नहीं दे पाती है।

3.ब्लीच करते समय समय का विशेष तौर पर ध्यान रखें। ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार ब्लीच को कभी भी 15 मिनट से अधिक समय के लिए फेस पर ना रखें। जानकारी के लिए बता दें कि 15 मिनट से अधिक समय तक ब्लीच लगाकर रखने से उसमें मौजूद रिएक्टर के कारण आपकी त्वचा पर जलन और खुजली हो सकती है।

4.दोस्तों एक्सपर्ट की मानें तो जिन लोगों के चेहरे पर मुंहासे या फुंसी की समस्या है तो उन लोगों को भूलकर भी ब्लीच का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। एक्सपर्ट के अनुसार ऐसा करने से संक्रमण हो सकता है या आपकी समस्या और अधिक बढ़ सकती है।

Related News