बिहार के अरवल जिले से सामने आई एक अजीबोगरीब घटना में, नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा, अक्षय कुमार जैसी प्रतिष्ठित हस्तियों के नाम COVID के लिए परीक्षण किए गए व्यक्तियों के नाम के लिए बनाए गए कॉलम में एक लिस्ट में पाए गए।

वास्तव में, सूची में उल्लेख किया गया है कि पीएम मोदी का तीन बार परीक्षण किया गया, गृह मंत्री अमित शाह का दो बार और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का छह बार परीक्षण किया गया।

इस चौंकाने वाले खुलासे के बाद दो कंप्यूटर ऑपरेटरों को सस्पेंड कर दिया गया है। करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण पोर्टल पर अपलोड किए गए लोगों की सूची का हाल ही में निरीक्षण किया गया।

इससे निश्चित तौर पर जांच के आदेश देने वाले स्थानीय प्रशासन को काफी शर्मिंदगी उठानी पड़ी। जिला मजिस्ट्रेट जे प्रियदर्शिनी ने कहा कि जांच इस बात की जांच करेगी कि डेटा धोखाधड़ी कैसे और किसके निर्देश पर हुई।

उन्होंने कहा "यह एक बहुत ही गंभीर मामला है। हम परीक्षण और टीकाकरण में तेजी लाने की बहुत कोशिश कर रहे हैं और फिर ऐसी अनियमितताएं हो रही हैं। सिर्फ करपी में ही नहीं, हम सभी स्वास्थ्य केंद्रों को देखेंगे। एक प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, हम कार्रवाई करेंगे और एक मानक निर्धारित करें।"

उन्होंने कहा कि हाल ही में एक निरीक्षण के दौरान मामला सामने आया था। उन्होंने कहा, "दो ऑपरेटरों को हटा दिया गया है, लेकिन मेरी राय है कि अन्य की भी जांच होनी चाहिए।"

Related News