पश्चिम बंगाल में शानदार जीत दर्ज कर फिर से सीएम की कुर्सी संभालने के बाद ममता बनर्जी अब सूबे से बाहर निकलकर पूरे देश में अपनी पार्टी को फैलाएंगी। इसके लिए पार्टी ममता बनर्जी की तस्वीरों को देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी-बड़ी स्क्रीनों पर दिखाएगी। सीएम ममता बनर्जी के और भी कई योजनाएं हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता मदन मित्रा ने बताया कि 21 जुलाई को एक वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए टीएमसी राष्ट्रीय राजनीति में उतरने जा रही है।


लेकिन स मौके पर बात करे उनकी कुल सम्पति की तो ममता बनर्जी ने बताया उनके पास महज़ 16.72 लाख रुपये की जायदाद है. उन्होंने बताया कि उनके पास कोई गाड़ी, घर या जमीन भी नहीं है. इतना ही नहीं ममता बनर्जी के खिलाफ किसी भी तरह को केस भी नहीं है. पिछले चुनाव के मुकाबिले देखें तो सीएम ममता बनर्जी की जायदाद की कमी आई है.

साल 2016 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में उनके पास 30 लाख 45 रुपये जायदाद थी. हलफनामे के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी के पास बैंक अकाउंट में 13.53 लाख रुपये हैं और 69,255 रुपये नकद हैं. जिसमें चुनावी खर्च के लिए 1.51 रुपये भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक ममता ने हलफनामें में बताया कि उन्होंने एनएससी (NSC) में 18,490 रुपये का निवेश किया है.

Related News