नारियल का दूध मलाईदार होता है और पीने में ये बहुत से लोगों को बेहद अच्छा लगता है। ये आपकी स्किन किए लिए भी बेहद अच्छा होता है। ये स्किन को साफ करता है और मुंहासों को नियंत्रण करने के साथ स्किन को मॉइस्चराइज्ड भी करता है।

नारियल का दूध – सबसे पहले एक बाउल में थोड़ा सा नारियल दूध लें और इसके बाद आपको एक कॉटन बॉल को उसमे डुबोना है। इससे चेहरा पोंछ लें। फिर चेहरे पर ठंडे पानी के थोड़े छीटें मारें और इसे सूखा लें। इस उपाय को रोजाना करें।


ओट्स और नारियल का दूध – आधा कप कच्चा ओट्स लेकर इसे पीस लेना है। इसके बाद एक चम्मच ओट्स का पाउडर लें और आवश्यक मात्रा में नारियल का दूध मिलाएं। इसका आपको एक पेस्ट तैयार कर लेना है जो फेस पर अच्छे से लग सके। इस से अपने चेहरे और गर्दन पर कुछ मिनट के लिए मसाज करें। इसे ताजे पानी से धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दे। इस उपाय को आपको हफ्ते में 3 बार दोहराना है।

दही और नारियल का दूध – दो चम्मच नारियल का दूध लें कर इसमें नारियल का दूध मिक्स करें और एक पेस्ट बना लें। इसके बाद आपको इस मिक्सचर को 2-3 मिनट तक लगा कर मसाज करना है। इसे 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे कॉटन बॉल से पोंछ लें और फिर सादे पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो से तीन बार दोहराएं।

Related News