इंटरनेट डेस्क। अमीर बनना हर आदमी का ख्वाब होता है लेकिन केवल हाथ पर हाथ धर कर बैठने से पैसा नहीं कमाया जा सकता है। पैसा कमाने के लिए कमा करने की जरूरत होती है। लेकिन हर तरह की जॉब से इतना पैसा नहीं कमाया जा सकता है।

अलग लग देशों में आपको कई तरह की नौकरियों के लिए सैलरी वेरिफिकेशन दिखाई दे सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो आपको अलग अलग देशों में अलग अलग सैलरी मिलेगी। बात करें विदेशों की तो आपको कई तरह की नौकरियों के लिए अच्छा पैसा मिल सकता है।

आज हम आपको दुनिया के उन 5 देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ काम कर के आप लाखों में सैलरी कमा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।

अमेरिका

इस लिस्ट में पहला नाम किसी और देश का नहीं बल्कि अमेरिका का है। यहां पर 31.6 फीसदी टैक्स देने के बाद कोई भी साल में लगभग 41,355 रुपया कमा सकता है। तो भला इतना पैसा कौन कामना नहीं चाहेगा। आप भी यूएस में काम कर के इतना या इस से अधिक पैसा कमा सकते हैं।

लक्जमबर्ग

यूरोप में लक्जमबर्ग को इकनोमिक सेंटर के रूप में जाना जाता है। यहाँ किसी व्यक्ति की सालाना आय 38,951 डॉलर है। यूरोप को अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा इसी देश से प्राप्त होता है।

नॉर्वे

नॉर्वे को दुनिया के सबसे धनी देशों में से एक माना जाता है। प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर होने के कारण यहाँ काम की भी कोई कमी नहीं है। देश में आपको 33, 492 डॉलर तक की सैलरी मिलती है। आप ओवरटाइम काम कर के भी काफी पैसा कमा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में एक व्ययक्तिस की औसत सैलरी 31,588 है। यह भी लाखों में कमाई करने के लिए एक अच्छा देश है।

स्विट्जरलैंड

इसे दुनिया में सबसे उम्दा देश माना जाता है। स्विसट्जरलैंड में एक व्याक्तिर की औसत सैलरी 33,491 डॉलर है। आप यहाँ सप्ताह में 35 घंटे काम कर के भी काफी पैसा कमा सकते हैं।

Related News