चेहरे की खूबसूरती और आंखों की खूबसूरती में आइब्रो का अहम रोल होता है। भौहें मोटा होने पर इसकी सुंदरता और बढ़ जाती है। जब भौहें मोटी होती हैं तो आप बिना मेकअप के भी खराब दिखती हैं जबकि पतली भौहें चेहरे की खूबसूरती को खराब कर देती हैं। कुछ युवतियां अपनी आइब्रो को मोटा करने के लिए पेंसिल का इस्तेमाल करती हैं। इसलिए कुछ और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करें।

लेकिन स्वाभाविक रूप से भौंहों को लंबा और मोटा बनाने के लिए कुछ घरेलू उपाय हैं। जो आपकी आइब्रो को काला और मोटा होने के साथ-साथ खूबसूरत भी बना सकता है। तो आइए जानते हैं क्या है माजरा..

सामग्री

- प्याज

1 बड़ा चम्मच - नारियल का तेल

कैसे बनाना है

सबसे पहले एक प्याज लें और उसे मिक्सी में पीस लें। अब जूस को एक बर्तन में निकाल लें। अब इसमें एक चम्मच नारियल का तेल डालकर अच्छी तरह मिला लें। अब इसे कॉटन बॉल की मदद से रात में आइब्रो पर लगाएं। इसे रात भर लगा रहने दें। सुबह-सुबह इसे गुनगुने पानी से धो लें।

लाभ

खाने में फ्लेवर और सलाद के तौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला प्याज आपकी भौंहों को मोटा करने का काम करता है। प्याज भी सल्फर से भरपूर होता है। जो बालों की ग्रोथ में मदद करता है। बालों को बड़ा और मजबूत बनाने के लिए नारियल का तेल अच्छा होता है। दोनों चीजों को आपस में मिलाकर आप इसे आसानी से मोटा बना सकते हैं। आप भी इस नुस्खे को आजमा सकते हैं।

Related News