हर लड़की जाती है कि वह अपनी शादी को भी खूबसूरत दिखाई दे और उसको लेकर वह काफी कॉन्शियस भी रहती है। आपने देखा होगा कि शादी के दिन खूबसूरत दिखने के लिए सभी लड़कियां शादी से कुछ दिन पहले से ही पार्लर में अपना प्री ब्राइडल ट्रीटमेंट्स लेना शुरू कर देती है। इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ ऐसे आसान टिप्स जिन्हें आप अपनी शादी से पहले अपना घर अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पा सकती है। आइए जानते हैं इन आसान टिप्स के बारे में विस्तार से -


* फल और सब्जियों को करें भरपूर मात्रा में सेवन :

अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए आपको अपनी डाइट में मौसमी फल और सब्जियों का सेवन जरूर शामिल करना चाहिए इसके लिए आप अपनी डाइट में संतरा, अनार, खीरा, तरबूज, टमाटर और चुकंदर जैसी चीजों को शामिल कर सकते है। इन सभी चीजों का सेवन हमारे शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में मदद करता है और हमारी त्वचा में भी निखार लाता है।


* पर्याप्त मात्रा में पिए पानी :

अपनी त्वचा पर प्राकृतिक निखार पाने के लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने शरीर को हाइड्रेट रखें। अपने शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए आपको नियमित रूप से पानी पीना चाहिए रोजाना कम से कम 7 से 8 गिलास पानी जरूर पिएं। भरपूर मात्रा में पानी पीने से हमारे शरीर से टॉक्सिन बाहर निकलने में मदद मिलती है। जिसकी वजह से आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है।


* योग और मेडिटेशन को करें अपने रूटीन में शामिल :

चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए आपको अपने डेली रूटीन में योग और मेडिटेशन को जरूर शामिल करना चाहिए। इनको करने से हमारा शरीर फिट रहने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहता है और हमारे मूड में भी सुधार होता है। इसलिए आप नियमित रूप से थोड़ा सा समय निकाल कर व्यायाम या मेडिटेशन जरूर करें।


* पर्याप्त मात्रा में ले नींद :

चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाने के लिए पर्याप्त मात्रा में नींद लेना बहुत जरूरी है क्योंकि नींद की कमी होने से हमारे चेहरे पर डार्क सर्कल्स और झुर्रियों की समस्या नजर आने लगती है। नींद की कमी की वजह से त्वचा भी सुस्त और थकी हुई नजर आती है। ऐसे में पर्याप्त मात्रा में नींद लेना बहुत जरूरी है और आपको स्क्रीन का कम से कम इस्तेमाल करना है।

Related News