यदि आप भी इससे देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के खाता धारक हैं तो आपको यह 4 बाते जान लेनी चाहिए क्योंकि आपके बैंक द्वारा इन चार सुविधाओं को ही इस वक्त आप के लिए दिया जा रहा है।

एसबीआई बैंक में जाने से पहले यह जान लें कि आप बैंक में क्या-क्या कर सकते हैं। इसमें नकद जमा करना भी शामिल है। इसके अलावा चेक से जुड़े काम भी हो सकते हैं। देश में कोरो संकट के बीच बैंक को काम करने के लिए चंद घंटे का समय दिया गया है. बैंक के पास सिर्फ 4 घंटे काम होगा। एसबीआई में जाने से पहले आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं, इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। तो जानिए कौन से काम किन दिनों में किए जा सकते हैं।



एसएलबीसी की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक बैंक को दोपहर 2 बजे तक ही काम करने की इजाजत मिली है। इन दिनों बैंक की शाखा सुबह 10-2 बजे तक खुली रहती है।

एसबीआई ने ट्वीट किया
बैंक ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते बैंक में सिर्फ जरूरी काम ही हो सके. इसमें नकद जमा करना या निकालना शामिल है। इसके अलावा चेक संबंधी कार्य भी किए जा सकते हैं।


SBI के बैंक में कर सकते हैं ये 4 काम

नकद जमा करना या निकालना
चेक संबंधित कार्य
डीडी/आरटीजीएस/एनईएफटी संबंधित कार्य
सरकारी चालान


ग्राहकों को डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा दी जा रही है
ग्राहकों को पैसे जमा करने और निकालने में कोई परेशानी न हो इसके लिए सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. इसके अलावा कोई भी सरकारी संचालन और प्रेषण सेवाओं का लाभ उठा सकता है। आपको बता दें कि कोरो में संकट को देखते हुए देश के कई बैंक अपने ग्राहकों को डोर स्टेप बैंकिंग की सुविधा भी दे रहे हैं.

कर्मचारी रोटेशन के आधार पर काम करते हैं
आपको बता दें कि बैंक कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर बुलाया जाता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाता है कि बैंक में ज्यादा भीड़ न हो। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर कर्मचारी घर से काम कर सकते हैं।

Related News