भविष्य या फ्यूचर के बारे में जानने के लिए हम सभी बेहद ही आतुर रहते हैं। बहुत से लोग भविष्य के बारे में जानना चाहते हैं। ब्लाइंड बल्गेरियाई फकीर बाबा वेंगा, जो भविष्य के बारे में सटीक भविष्यवाणियां करने के लिए जानी जाती हैं, वो फिर से चर्चा में हैं क्योंकि 2022 के लिए उनकी 6 भविष्यवाणियों में से 2 सच हो गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबा वेंगा ने कथित तौर पर 9/11 के हमलों और ब्रेक्सिट जैसी कई ऐतिहासिक घटनाओं की भविष्यवाणी की थी, और वर्ष 2022 के लिए छह भविष्यवाणियों की एक सूची भी बनाई थी, जिनमें से 2 पहले ही सच हो चुकी हैं।

अंधे फकीर का दावा है कि उन्हें भगवान की ओर से एक दुर्लभ उपहार दिया गया है। एक बड़े तूफ़ान के दौरान जब वह 12 साल की थी, तब उन्होंने अपनी दृष्टि खो दी थी। हालांकि उनकी कई भविष्यवाणियां अतीत में सच हो चुकी हैं, कई संशयवादियों ने दावा किया है कि ये सब महज संयोग थे।

उन्होंने साल 2022 के लिए जितनी भी भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से दो सच हो गई हैं। 2022 के लिए बाबा वंगा की पहली भविष्यवाणी सच हुई कि ऑस्ट्रेलिया "बाढ़" से प्रभावित होगा। जैसा कि उन्होंने भविष्यवाणी की थी, देश में भारी बारिश और तूफान के कारण इस साल भारी बाढ़ आई।

वर्ष 2022 के लिए बाबा वेंगा की दूसरी भविष्यवाणी थी कि कई देश पानी की गंभीर कमी से गुजरेंगे। इस साल, यूनाइटेड किंगडम के कई हिस्सों और कई यूरोपीय शहरों में आधिकारिक तौर पर सूखा घोषित किया गया था। पुर्तगाल और इटली से कहा गया है कि वे पानी की गंभीर कमी के कारण अपने पानी के उपयोग को नियंत्रित करें।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा वेंगा ने यह भी भविष्यवाणी की है कि रूस के साइबेरिया में एक नए वायरस का पता लगाया जाएगा और अंततः यह दुनिया भर में फैल जाएगा, जिससे लाखों लोगों की मौत हो जाएगी। इस भविष्यवाणी ने एक और महामारी की आशंका को जन्म दिया है।

इस बीच, बाबा वेंगा ने इस साल भारत के लिए कुछ डरावनी और संबंधित भविष्यवाणियां भी की हैं। अंधे फकीर ने भविष्यवाणी की है कि इस साल वैश्विक तापमान में गिरावट आएगी, जिसके कारण टिड्डियों के झुंड भारत के पौधों और फसलों पर हमला करेंगे, जिससे देश में भोजन की भारी कमी हो जाएगी।

Related News