सभी चाहते हैं कि उनके जीवन में कभी धन की कमी ना हो और उनका जीवन सुख समृद्धि से भरपूर रहे। लेकिन कई बार हमें धन की हानि होने लगती है और गरीबी पीछा नहीं छोड़ती है। इससे उबरने के लिए ज्योतिष शास्त्र के तंत्र शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं। इन्ही के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में झाड़ू दान करें। इस से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और हमेशा अपनी कृपा आप पर बनाए रखेगी। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।



अगर आप पोसे लो तंगी से परेशान हैं तो दालचीनी के पाउडर को लेकर उस पर से सात बार अगरबत्ती को एंटी क्लॉक वाइज घूमाकर धन वृद्धि के लिए कामना करें इसे पर्स या तिजोरी में रख दें या फिर वहां छिड़क लें और बची हुई दालचीनी के पाउडर को घर के मंदिर में ही रख दें और हर दूसरे-तीसरे दिन यहीं क्रिया दोरहाएं।


मनोकामना पूरी करने के लिए सुबह सबसे पहले अपना राइट पैर को धरती पर रखें फिर स्नान व ध्यान के बाद श्याम तुलसी के पौधे पर जल में दूध मिश्रित करते अर्पित करें और अपनी मनोकामना बताएं। फिर शाम के समय में सरसों के तेल में अखंडित लौंग रखकर किसी निर्जन स्थान पर जला दें। ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी।

आर्थिक समृद्धि के लिए 6 शनिवार तक श्मशान के कुएं या चापकाल से जल लाकर पीपल के वृक्ष पर अर्पित कर दें। ऐसा करने से कर्ज की स्थिति खत्म होती है।

Related News