हर कोई चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली न हो। लेकिन कई बार विपरीत परिस्थितयों के कारण हमें इन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आपको कुछ उपाय करने की जरूरत है।

# ये मान्यता है कि व्यापारी को दिया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है। उनकी प्रार्थनाएं व्यक्ति को हर आपदा से बचाती हैं।

#पैसों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको किसी किन्नर को दान देना चाहिए और बदले में उनसे 1 रुपए का सिक्का देने को कहें। अगर वह आपको अपनी खुशी से सिक्का देता है, तो उसे एक हरे कपड़े में लपेटें और इसे अपने पर्स में रखें या इसे तिजोरी में रखें।


# यह देखा गया है कि कुछ लोग पर्स में बहुत सी चीजें रखते हैं, जिनका कोई उपयोग नहीं होता है और लंबे समय तक रहने से उनका नकारात्मक प्रभाव बढ़ता है। इसलिए, अपने पर्स से तुरंत किसी भी कागजात या किसी भी अन्य चीज को हटा दें जो आवश्यक नहीं है।



# ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चावल शुक्र ग्रह से संबंधित है। वहीं, किसी भी पूजा के दौरान देवताओं को तिलक के बाद चावल चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाया जाने वाला चावल बहुत खास होता है। देवी लक्ष्मी को चढ़ाए गए चावल के 21 दानें लें और एक कागज में लपेट कर इन्हे पर्स में रख लें। इससे आपको बहुत फायदा होगा।

# पर्स में कभी भी गन्दी फोटोज ना रखें इस से मां लक्ष्मी नाराज होती है और हमेशा पैसे की किल्ल्त बनी रहती है।

Related News