ऐसा कोई नहीं होता जिसे जीवन में धन की जरूरत नहीं होती। अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सभी को पैसा चाहिए होता है। लेकिन कई बार हमें धन प्राप्त नहीं होता है। लेकिन आप हमारे द्वारा बताये जा रहे टोटकों को अपना सकते हैं जो अचानक धन प्राप्ति के लिए उपयोगी हैं।

* एक लाल रेशमी कपड़ा लें। अब उस लाल कपड़े में चावल के 21 दानें रखें। ये दानें टूटे हुए नहीं होने चाहिए। उन दानों को कपड़े में बांध लें। इसके बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें। पूजा में यह लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें। पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छुपाकर रख लें। इस से धन से जुडी सभी समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा।

* विष्णुसहस्रनाम तथा श्रीसूक्त का एक-एक पाठ नियमित करें तथा श्री लक्ष्मीजी को गुलाब या कमल पुष्प चढ़ाएं।

* धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने सिर पर से 7 बार वार लें। फिर इन्हे किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर खड़े होकर चारों दिशाओं में 4 दाने फेंक दें। इसके बाद 5 वें दाने को ऊपर आसमान की ओर फेंक दें। इसके बा वापस लौट कर आते समय मुड़ कर ना देखें। माना जाता है कि इस उपाय से अचानक धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

* मां लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने 11 दिनों तक अखंड ज्योत (तेल का दीपक) प्रज्ज्वलित करें। 11वें दिन 11 कन्या को भोजन कराकर एक सिक्का व मेहंदी दें।

* लक्ष्मीजी के किसी भी मंत्र का जप बुधवार या शुक्रवार से शुरू करें तथा नित्य कमल गट्टे की एक माला ( 108 बार) जाप करें।

Related News