अगर आप इस सप्ताह बैंक से जुड़े अपने सभी कामकाज नहीं निपटा पाए हैं, तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक ने निर्देश जारी कर ​कहा है कि इस रविवार यानि 31 मार्च को भी देशभर में मौजूद सभी सरकारी बैंक शाखाएं खुली रहेंगी। संभव: है अब आप रविवार के दिन अपने सभी काम आसानी से निपटा सकेंगे। इसके लिए आरबीआई ने संबंधित बैंकों को गाइडलाइन जारी कर दिए हैं।

जानिए रविवार को क्यों खुले रहेंगे सरकारी बैंक?


दरअसल रविवार के दिन सरकारी बैंकों को खुला रखने का आदेश इसलिए भी दिया गया है कि चालू वित्त वर्ष का आखिरी दिन 31 मार्च है, और इस दिन रविवार पड़ रहा है। भारत सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सरकारी प्राप्तियों और भुगतान के लिए सभी पे एण्ड अकाउंट कार्यालय 30 मार्च को रात आठ बजे तक और 31 मार्च को शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे और इस दिन RTGS और NEFT सहित सभी तरह के इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन भी चालू रहेंगे।

एसबीआई ने भी जारी की है गाइडलाइन


एसबीआई ने अपने खाताधारकों को ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए सजग रहने की सलाह दी है। बता दें कि आजकल डेबिट, क्रेडिट, नेट बैंकिंग के जरिए धोखाधड़ी करके बैंक अकाउंट मिनटों में खाली किए जा रहे हैं। ऐसे में एसबीआई ने ट्वीट कर अपने खाताधारकों से कहा है कि वो व्हॉट्सएप या किसी अन्य सोशल मीडिया से आए मैसेज को लेकर सावधान रहें। किसी भी अंजान को अपना बैंक डिटेल्स देने से बचें।

Related News