यदि आपको खूबसूरत और खूबसूरत बाल चाहिए तो आप बालों में शैंपू का इस्तेमाल करेंगी। शैंपू बालों को साफ करने और उन्हें पोषण देने का काम करता है, आप अपने शैंपू में एक चम्मच चीनी मिलाकर शैंपू के प्रभाव को बढ़ा सकते हैं। यदि आप नियमित रूप से शैंपू के साथ चीनी मिलाते हैं, तो आपके बाल तेजी से बढ़ेंगे (बालों के लंबे सिरे) और उनमें प्राकृतिक चमक भी आएगी। अब आज हम आपको शैम्पू में चीनी मिलाने के फायदे बताते हैं।

बालों को मिलती है नमी - बता दे की, शैंपू में चीनी मिलाने से स्कैल्प एक्सफोलिएट होता है और रोमछिद्र खुल जाते हैं. जिससे तेल और शैंपू में मौजूद तत्व बालों की जड़ों तक आसानी से पहुंच जाते हैं और बाल और भी चमकदार हो जाते हैं।

लंबे और घने बाल - शैंपू के साथ चीनी मिलाकर स्कैल्प की अच्छे से मसाज की जा सकती है. इससे सिर की त्वचा में रक्त संचार तेज हो जाता है और जब बालों को पर्याप्त रक्त प्रवाह मिलता है तो बाल तेजी से बढ़ने लगते हैं और घने हो जाते हैं।

शैम्पू में चीनी कैसे डालें -बता दे की, सबसे पहले आप अपने बालों के हिसाब से माइल्ड शैम्पू चुनें। जरूरत के हिसाब से शैम्पू हटा लें और उसमें 1 टीस्पून चीनी मिलाएं और इन दोनों चीजों को हथेलियों के बीच में रगड़ें और सिर की त्वचा पर हल्की मालिश करें। इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आप इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल हफ्ते में एक या दो बार ही करें।

Related News