मेष- श्रीगणेश स्वभाव और जिद में धैर्य रखने की सलाह देते हैं। शारीरिक और मानसिक परेशानी महसूस करेंगे। कड़ी मेहनत के बाद कम सफलता के कारण अवसाद होगा। फर्टिलिटी केयर बनाया जाएगा। पेट की शिकायत से परेशान रहेंगे। यात्रा में रुकावटें आएंगी। हालांकि सरकारी कार्य सफल होंगे।

वृष- आज हर काम पूरे आत्मविश्वास और मजबूत मनोबल के साथ करें, सफलता मिलेगी. पिता और पैतृक संपत्ति से लाभ। सरकारी या सरकारी काम से आर्थिक लाभ होगा। विद्यार्थी पढ़ाई में चमकेंगे। कलाकारों को कला और खेल में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।

मिथुन - श्रीगणेश बताते हैं कि नई योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए दिन शुभ है. कर्मचारियों को उनके वरिष्ठों या सरकार से उचित पारिश्रमिक मिलेगा। पड़ोसियों, भाई-बहनों और दोस्तों के साथ खुशी-खुशी समय बिताएं। भाग्योदय के अवसर आएंगे।कर्क- गलतफहमियां और नकारात्मक व्यवहार आपके मन में अपराधबोध पैदा करेंगे. तब्बेती विशेष रूप से आंख को पकड़ने वाली होगी। परिवार के लोगों से अनबन होगी। कार्य संतुष्टि की भावना रहेगी। धन व्यय होगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में निर्धारित सफलता नहीं मिलेगी।

सिंह (Leo)- आज आप आत्मविश्वास के साथ किसी काम को लेकर झटपट निर्णय ले सकते हैं. पिता और बड़ों का मिलन होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वभाव में क्रोध और व्यवहार में गर्माहट रहेगी। श्रीगणेश इसे नियंत्रित करने की सलाह देते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।

कन्या- आज आपके अहंकार के कारण झगड़ा होने की संभावना है। शारीरिक और मानसिक चिंता में दिन बीतेगा। स्वभाव में जल्दबाजी के कारण चीजें बिगड़ सकती हैं। अचानक धन खर्च होगा। श्रीगणेश दरबारियों और नौकरों से सावधान रहने को कहते हैं।

तुला राशि- श्रीगणेश की कृपा से आपका दिन शुभ और लाभकारी रहेगा. दोस्तों से मिलें और उनके साथ घूमने जाएं। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। नौकरी से व्यापार में आय में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि के अवसर प्राप्त होंगे। अविवाहित लोगों का विवाह होगा। दाम्पत्य जीवन में दाम्पत्य जीवन में बहुत आनंद आएगा।

वृश्चिक- आज आपको घरेलू जीवन की अहमियत का एहसास होगा. ऐसा श्रीगणेश कहते हैं। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। हर कार्य सहजता से बीत जाएगा। व्यापारियों को व्यापार में बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। उपज में वृद्धि होगी। नौकरी में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। संतान से संतुष्टि मिलेगी। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

धनु- श्रीगणेश आज आपको तब्‍बेटी पर ध्‍यान देने को कहते हैं। कार्यक्षेत्र में उत्साह और जोश की कमी रहेगी। मन बेचैन रहेगा। संतान संबंधी परेशानी इसका कारण हो सकती है। नौकरी व्यवसाय में परेशानी होगी। लेन-देन पर निर्णय लेने से पहले जोखिम के विचारों पर पूरी तरह से विचार करने की आवश्यकता है। श्रीगणेश का मत है कि उन्हें उच्चाधिकारियों और विरोधियों के साथ बहस में नहीं पड़ना चाहिए।

मकर- श्रीगणेश नकारात्मक विचारों को प्रभावी न होने देने की सलाह देते हैं. पार्टनर से संबंध खराब होंगे। अचानक यात्रा करनी पड़ेगी। उस पर खर्च करना पड़ा। नए संबंध स्थापित करने से लाभ नहीं होगा। क्रोध पर नियंत्रण आपको कई परेशानियों से बचाएगा। अचानक आर्थिक लाभ होगा।

कुम्भ- भगवान गणेश की कृपा से आज का दिन आनंदमय रहेगा. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे काम में सफलता मिलने में आसानी होगी। प्रकृति में मस्ती मन को प्रेरित करेगी। विपरीत लिंग के लोगों से मुलाकात होगी और रोमांस भी रहेगा। नजदीकी यात्रा होगी। साझेदारी में लाभ का योग है।

मीन- मन की ताकत और आत्मविश्वास आपके काम को सफल बनाएगा. परिवार में सुख, शांति और प्रसन्नता का माहौल रहेगा। क्रोध और अभद्र वाणी से धैर्य रखें। नौकरी का दबदबा बना रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करें।

Related News