रेलवे ने यात्रियों को राहत देने के लिए बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के बढ़े हुए दाम कम कर दिए हैं। त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने देश के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम 3 से 5 गुना तक बढ़ा दिए हैं. बता दे की, दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए कई बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के रेट 30 रुपये से घटाकर 50 रुपये कर दिए गए थे। टिकट की बढ़ी हुई कीमतों का भारी विरोध हुआ, जिसके बाद रेलवे ने उन्हें वापस ले लिया।

Coronavirus: Western Railway hikes platform ticket price to prevent  crowding at 250 stations - India Today

उत्तर रेलवे ने बढ़ा दिया था किराया

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने त्योहारी सीजन के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की है। लोगों को 30 रुपये की जगह 50 रुपये देने पड़े। ये कीमतें उत्तर रेलवे के 14 जिलों के रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई हैं. जिसमें लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी और अयोध्या कैंट जैसे स्टेशन शामिल थे.

Railway passengers got big relief, railways reduced platform ticket prices  | India Rag

सेंट्रल रेलवे में भी हुई बढ़ोतरी

मध्य रेलवे ने भी कुछ रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में वृद्धि की है। महाराष्ट्र के कई स्टेशन शामिल थे। इसमें छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और ठाणे रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

Southern Railway hikes platform ticket prices ahead of festive season;  Check new rates at these stations | The Financial Express

भीड़ को नियंत्रित करने का आदेश जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, उत्तर प्रदेश और बिहार से बड़ी संख्या में लोग मुंबई, दिल्ली और देश के अन्य प्रमुख शहरों में रहते हैं। इसमें नौकरी और कारोबार से जुड़े लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। मगर , त्योहारी सीजन आते ही ये लोग अपने घरों को लौट जाते हैं. इस बार भी दिवाली पर बड़ी संख्या में लोग यूपी पहुंचे हैं। स्टेशनों पर दिवाली के बाद वापसी की यात्रा के लिए काफी भीड़ रही। रेलवे का यह आदेश इस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लिया गया है.

Related News