आज मैं कुछ अजीब व्यवहारों के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं जो अन्य देशों में सामान्य हैं। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

1. इंग्लैंड में वर्ल्ड गर्निंग चैम्पियनशिप:

दिलचस्प अंग्रेजी व्यवहार में से एक बदसूरत चेहरे के भावों के लिए एक चैम्पियनशिप है। बिना दाँत वाले लोगों में प्रतियोगिता जीतने की बेहतर क्षमता और बेहतर मौका होता है।

2. हंगरी में कोई क्लिंकिंग बियर ग्लास नहीं:

ब्राजील में ओके साइन का इस्तेमाल न करना बेहतर है। इसे आक्रामक और अशिष्ट माना जाता है।

4. मिस्र में नमक के लिए मत पूछो:

यदि आप मिस्र में रात का भोजन करते हैं, तो नमक न माँगना बेहतर है। यहां तक कि अगर आप अपने पकवान को नमक करना चाहते हैं, तो यह मेजबान को अपमानित और अपमानित कर सकता है।

5. जापान में इनमुरी:

जापान से एक और परंपरा को इनमुरी कहा जाता है, जिसका अर्थ है काम करते हुए और पढ़ाई करते हुए सोना। इसे कड़ी मेहनत और समर्पित कार्य का संकेत माना जाता है, जो व्यक्ति को बहुत थका देता है।

6. रूस में झाड़ू के साथ सौना की पिटाई:

रूस में सॉना का दौरा करते समय, डरें नहीं यदि वे आपको बर्च, लिंडन या ओक शाखाओं से झाड़ू से मारने की पेशकश करते हैं। यह प्रक्रिया रक्त परिसंचरण और हृदय की कार्यक्षमता में सुधार करती है, त्वचा के छिद्रों को खोलती है, थकान और तनाव से राहत देती है।

7. थाईलैंड में लोगों के सिर और बाल मत छुओ:

आपको बता दें कि थाईलैंड में किसी व्यक्ति का सिर छूना अपमानजनक माना जाता है। यदि आपको गलती से किसी के सिर या बालों को छूना है तो आपको वास्तव में माफी मांगनी चाहिए। अब आप बताइए कि आप कौन सी अन्य अजीब परंपराओं को जानते हैं? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

Related News