मेष राशि: आज के दिन आपके जीवन उतार चढ़ाव की परिस्थितियां आएंगी आज का दिन आर्थिक रूप से मजबूत रहेगा लेकिन किसी बात को लेकर आज भारी तनाव रह सकता है।

वृष - शारीरिक व्यायाम और वज़न घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है – ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल न दिया जाए।

मिथुन - दबी हुई समस्याएँ फिर से उभरकर आपको मानसिक तनाव दे सकती हैं। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। रिश्तेदारों से अचानक तोहफ़ा मिल सकता है, लेकिन पूरी संभावना है कि वे इसके बदले में आपसे कुछ चाहते हों।

कर्क राशि: आज के दिन आप अपनी बातों के कला से कई लोगों को प्रभावित कर पाएंगे आज आप करियर में तरक्की करेंगे आर्थिक स्थती सामान्य रहेगी।

सिंह राशि: आज के दिन आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ेगे लेकिन ख़र्चों में भी वृद्धि की संभावना है। आज के दिन आपको सर्दी-जुकाम की शिकायत रह सकती है।

कन्या - मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरक़रार रखिए। आपकी लगन और मेहनत पर लोग ग़ौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है।

तुला - आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें।

वृश्चिक - तम्बाकू के उत्पादों से निजात पाने के लिए यह बिल्कुल उचित समय है, नहीं तो बाद में इससे छुटकारा पाना बहुत मुश्किल होगा। यह न सिर्फ़ आपके शरीर को नुक़सान पहुँचाता है, बल्कि आपके दिमाग़ पर भी कुठाराघात करता है।

धनु - आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं।

मकर राशि: आज के दिन आपको शारिरीक थकान महसूस होगी किसी कार्य में मन नहीं लगेगा प्रेमजीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि: आज के दिन आपका आर्थिक लाभ के योग बन रहा है करियर में भी आपको सफलता मिल सकती है लेकिन आप इस उपलब्धि से खुश नजर नहीं आएंगे।

मीन - डर आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि यह आपके अपने ख़यालों और कल्पनाओं से पैदा हुआ है। डर सहजता को ख़त्म कर देता है। इसलिए इसे शुरुआत में ही कुचल दें, ताकि यह आपको कायर न बना सके। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा।


Related News