ये यौन प्रथाएं केवल सामान्य अजीबता नहीं हैं, वे परंपरा और संस्कृति की मांग कर रही हैं।

यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन दुनिया भर में सेक्स की धारणा आप जहां हैं, उसके आधार पर बहुत भिन्न हो सकती है। कुछ संस्कृतियों के लिए इसे वर्जित के रूप में देखा जाता है, जबकि अन्य यह एक खुला उत्सव है जिसमें लोग भाग लेना पसंद करते हैं (और इसके बारे में बात करते हैं)। लेकिन आप इनमें से कितनी वैकल्पिक संस्कृतियों के बारे में वास्तव में जानते हैं?

हम आपके लिए लाए हैं 6 अजीबोगरीब यौन परंपराएं जो आपको डरा देंगी।

#वीर्य पीना

सांबियन जनजाति के लड़कों और लड़कियों को वीर्य पीना पड़ता है, जनजाति के सबसे शक्तिशाली योद्धाओं के वीर्य को पीने के लिए बाध्य किया जाता है। यह 7 से 10 साल की उम्र के बीच किया जाता है। इस अवधि के दौरान, वे भेदी, नाक से खून बहते हैं। यह एक परंपरा है। खेल खत्म!

# नो किसिंग (मोजाम्बिक)

टोंगा जनजाति के लिए, चुंबन अस्वच्छ है, क्योंकि इसमें किसी अन्य व्यक्ति की लार के संपर्क में आना शामिल है। हालांकि यह असामान्य नहीं है।

भले ही पश्चिमी संस्कृति ने चुंबन को एक आदर्श बना दिया है, अध्ययनों में पाया गया है कि दुनिया के आधे से अधिक समाज चुंबन को 'सकल' मानते हैं।

# गुआजिरो जनजाति की महिलाओं को सेक्स करने के लिए मर्द को 'गिरना' पड़ता है

कोलंबिया के गुआजिरो लोगों का औपचारिक नृत्य होता है। अगर कोई महिला डांस के दौरान किसी पुरुष के पास जाती है, तो उन्हें सेक्स करना चाहिए।

# ट्रोब्रिएंडर जनजाति की लड़कियां 6 साल की उम्र से ही यौन क्रियाओं में लिप्त हो जाती हैं

पापुआ, न्यू गिनी के ट्रोब्रिएंडर जनजाति के लड़के 10-12 साल की उम्र से यौन गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर देते हैं, जबकि लड़कियां 6 साल से शुरू होती हैं! आश्चर्यजनक रूप से कम उम्र से कामुकता को अपनाया जाता है। और यह "अवैध" भी नहीं है।

#मंगैया में बड़ी उम्र की औरतें छोटे लड़कों के साथ करती हैं सेक्स

दक्षिण प्रशांत महासागर, मंगिया में, सटीक होने के लिए, 13 वर्ष से कम उम्र के लड़के बड़ी उम्र की महिलाओं के साथ यौन संबंध रखते हैं जो उन्हें अधिनियम की पेचीदगियों और अपने सहयोगियों को खुश करने के लिए सबसे अच्छा तरीका सिखाती हैं।

प्राचीन यूनानियों के लिए, यौन पहचान लिंग और वरीयता पर निर्भर नहीं करती थी, बल्कि इस बात पर निर्भर करती थी कि कौन सक्रिय भेदक था ।


#हिमालय में दुल्हन बांटते भाई

इस पर्वत श्रृंखला पर बहुत कम जमीन है, और इस प्रकार, कई परिवारों के लिए बहुत कम जगह है। नतीजतन, संसाधन सीमित हैं, और यह एक महिला के लिए कई पति होने के लिए अधिक समझ में आता है, लेकिन ये पति भी भाई होते हैं जो पत्नी को साझा करने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं करते हैं।

Related News