हम में से अधिकांश लोग बारिश की सुंदरता को देखना और कैद करना पसंद करते हैं, लेकिन कई लोग बाहर जाने से बचते हैं क्योंकि वे भीगने से कतराते हैं। मानसून के मौसम की सुंदरता तभी होती है जब इसका आनंद बालकनी या खिड़की से लिया जाता है।

बारिश के मौसम में एक बार जब आप काम के लिए बाहर निकलते हैं तो बारिश में भीगने पर आपको असहजता का अनुभव होता है। अपना सर्वश्रेष्ठ दिखने के लिए मानसून निस्संदेह सबसे चुनौतीपूर्ण समयों में से एक है। इसलिए, आपको मानसून के दौरान बाहर जाने के लिए कपड़े पहनते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है।

आपको बस यह जानने की जरूरत है कि इस समय किस तरह की पोशाक पहनना सबसे अच्छा रहेगा। आइए जानते हैं मानसून सीजन से जुड़े कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में।

# सूती कपड़े पहनें

कोशिश करें कि इस मौसम में ज्यादातर सूती कपड़े ही पहनें। एक, वे पहनने में बहुत आसान हैं। दूसरा, अगर वे भीग जाते हैं, तो वे बहुत जल्दी सूख जाते हैं और इस मौसम में भी आपको बहुत प्यारा लुक देते हैं। बच्चों के लिए सूती शर्ट और सूती कपड़े चुनें। बरसात का मौसम भी महिलाओं के लिए सूती कपड़े पहनने का एक अविश्वसनीय समय होता है। अगर आप किसी पार्टी में जा रही हैं तो कॉटन साड़ी एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। पुरुषों के लिए सूती टीज़ और शर्ट उन्हें आरामदायक रख सकते हैं।


#डेनिम को ना कहें

इस मौसम में डेनिम से बचें। भले ही डेनिम अलमारी का मुख्य सामान हो, आपको बारिश के दौरान इनसे बचना चाहिए। लंबी लंबाई की जींस खराब होने की संभावना होती है और सूखने में भी लंबा समय लेती है। इस मौसम में क्रॉप्ड पैंट या स्कर्ट पहनना बेहतर होता है।

# स्कार्फ़

मॉनसून के दौरान हर समय अपने साथ एक स्कार्फ जरूर रखें। इसे स्टाइलिश लुक देने के लिए आप इसे अपने गले में भी बांध सकती हैं। लेकिन, इसका असली काम अपनी मेहनत की कमाई को बरसात के मौसम में भीगने से बचाना है। तो एक फैशनेबल प्रिंट के साथ चुनें, जैसे कि एक ज्यामितीय पैटर्न, एक वनस्पति पैटर्न, या एक एज़्टेक डिज़ाइन। स्टाइलिश और फंक्शनल दोनों लुक के लिए उन्हें फ्लावर ड्रेसेस या कैजुअल मैक्सिस के साथ पेयर करें।


# बॉडी हगिंग ड्रेस से बचें

भीगने के बाद शरीर से सने कपड़े और भी टाइट हो जाते हैं, जो आपकी त्वचा को सांस लेने से रोकता है। इससे रैशेज या एलर्जी हो जाती है। इसलिए ढीले कपड़े पहनने पर ज्यादा ध्यान दें।


# फुल-लेंथ बॉटम्स से बचें

यदि आप बारिश में टहलने का आनंद लेते हैं, तो पलाज़ो, मिडी स्कर्ट, वाइड-लेग ट्राउज़र और ढीले फिट के साथ स्लिम पैंट पर विचार करें, क्योंकि वे मानसून के दौरान ले जाने के लिए अधिक सुविधाजनक होते हैं। जैसा कि मानसून आपके वॉर्डरोब में कई तरह के आउटफिट्स जोड़ता है जो किसी भी लुक के साथ फिट होंगे जैसे पार्टी के लिए मिनी ड्रेस, काम के लिए ब्लेज़र ड्रेस, अनौपचारिक मीटिंग के लिए मैक्सी ड्रेस और वीकेंड के लिए ड्रॉस्ट्रिंग ड्रेस।

Related News