दुनिया में कई खूबसूरत जगहें हैं जहां लोग घूमना पसंद करते हैं। लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि ऐसी जगहें हैं जो बहुत खतरनाक और गैर-पर्यटक हैं? पूरा लेख पढ़ें!

दनाकिल रेगिस्तान

दनाकिल रेगिस्तान पूर्वोत्तर इथियोपिया, दक्षिणी इरिट्रिया और उत्तर-पश्चिमी जिबूती में एक रेगिस्तान है। यह क्षेत्र अपने कई सक्रिय गीजर, ज्वालामुखियों के लिए जाना जाता है जो जहरीली गैसों को थूकते हैं, दिन के तापमान के साथ अत्यधिक गर्मी 50 डिग्री सेल्सियस को पार करते हैं। इस जगह को अक्सर "नर्क ऑन अर्थ" माना जाता है।

स्नेक आइलैंड, ब्राजील

स्नेक आइलैंड, साओ पाउलो, ब्राजील के तट से दूर स्थित है। इसे आधिकारिक तौर पर Ilha de Queimada Grande के रूप में जाना जाता है। यह द्वीप पृथ्वी पर एकमात्र स्थान है जहां भयभीत गोल्डन लांसहेड वाइपर रहता है, सांपों की अत्यधिक उच्च घटना के लिए कुख्यात, सांप का जहर इतना शक्तिशाली होता है कि यह वास्तव में मानव मांस को पिघला देता है। कोई आश्चर्य नहीं कि ब्राजील सरकार ने यहां आगंतुकों पर प्रतिबंध लगा दिया।

नेपल्स, इटली

हर तरफ ज्वालामुखियों से घिरे इस मृत्युभोज में 970,000 से अधिक लोग रहते हैं। ज्वालामुखी के ढलान और ज्वालामुखी के आसपास के तत्काल क्षेत्र घनी आबादी वाले हैं। एक बड़े विस्फोट के मामले में, एक मिलियन से अधिक लोग जोखिम में हो सकते हैं।

सीरिया

पिछले कुछ वर्षों में दुनिया के सबसे घातक देशों में से सीरिया को लगातार जगह मिली है, जारी हिंसक संघर्षों के कारण, इस युद्धग्रस्त देश के निवासियों में आवासीय क्षेत्रों, लम्बी घेराबंदी, भोजन और चिकित्सा देखभाल की कमी और कथित तौर पर रासायनिक हथियारों का बमबारी का अनुभव है। हमला करता है।

loading...

Related News